CM अशोक गहलोत ने बीच सड़क शुरू करवाई सभा, लोग होते रहे परेशान, देखें VIDEO

प्रशासन ने सीएम अशोक गहलोत की सभा के लिए बीच सड़क पर टैंट लगाने की अनुमति दे दी. ऐसे में प्रशासन पर सरकार के दबाव में काम करने के सवाल उठना लाजमी है.


जोधपुर: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में जोधपुर लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट बन चुकी हैं. यहां से प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत कांग्रेस से चुनाव मैदान में है तो भाजपा ने पहली बार सांसद बनकर लोकसभा में पहुंचे और मोदी मंत्रिमंडल में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को चुनाव मैदान में उतारा है.

इधर चुनाव नामांकन के बाद से ही कांग्रेस पार्टी सीएम अशोक गहलोत पर सत्ता के गलत इस्तेमाल के आरोप लग रहे है. जहां कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन के दिन जोधपुर शहर की मुख्य सड़क पावटा पर सड़क पर सभा करने से मार्ग पर यातायात पूरी तरह से बाधित हुआ तो लोगो ने प्रशासन के सरकार के दबाव में कार्य करने और सभी नियम कायदों की घज्जिया उड़ाने का सोशल मीडिया पर आरोप लगाए.

आज फिर से सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी अपने बेटे के समर्थन में फलौदी में चुनावी सभा की. यहां भी गहलोत ने फलौदी कस्बे को जोड़ने वाली मुख्य सड़क गौरव पथ को बंद कर यहां टेंट लगा दिया. जिससे इस मार्ग पर कल से ही यातायात बन्द पड़ा है. ऐसे में लोग गहलोत पर प्रशासन का चुनाव में अपने निजी हितों में इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे है.

cm-ashok-gehlot-starts-public-meeting-on-the-road-at-jodhpur, CM अशोक गहलोत ने बीच सड़क शुरू करवाई सभा, लोग होते रहे परेशान, देखें VIDEO

न्यायालय ने भी दिए निर्देश
सार्वजनिक रास्तो को बंद करने के मामले में स्पष्ट निर्देश है की इस तरह से आम रास्ते को बंद करना और ट्रैफिक को डायवर्ट कर आमजन को परेशान न किया जाए. इसके बावजूद नेता इन आदेशों और निर्देशों की भी खुलकर धज्जियां उड़ा रहे हैं, लेकिन इन सबके बावजूद प्रशासन भी मूक दर्शक बनकर यह सब खुली आंखों से देख रहा है.

हालांकि सभा की अनुमति को लेकर स्थानीय प्रशासन से भी बात करने की कोशिश की लेकिन कोई बोलने को तैयार नही है. ऐसे में जनता भी प्रशासन पर सरकार के दबाव में होने का आरोप लगा रही है. लेकिन बेचारी जनता की सुने तो कौन?? किसके पास जाकर शिकायत करें क्योंकि जब खुद प्रशासन के अधिकारी ही व्यवस्था खराब करने में लगे हो तो फिर इस बारे में शिकायत करने का कोई ओचित्य भी नही राह जाता.

सोशल मीडिया पर बना चर्चा का विषय
सीएम अशोक गहलोत के इस तरह से जोधपुर के फलोदी में सभा से एक दिन पूर्व और आज दूसरे दिन मुख्य सड़क पर टेंट लगाकर रास्ता रोकने और सभा करने को लेकर लोग सोशल मीडिया पर इसका विरोध कर रहे हैं.

cm-ashok-gehlot-starts-public-meeting-on-the-road-at-jodhpur, CM अशोक गहलोत ने बीच सड़क शुरू करवाई सभा, लोग होते रहे परेशान, देखें VIDEO

चुनाव आयोग ने भी साधी चुप्पी
इस मुद्दे को लेकर जब लोगों का विरोध सामने आया तो जिला निर्वचन अधिकारी से इसके बारे में जानने के प्रयास किया गया. लेकिन उनका मोबाइल फोन कनेक्ट नहीं हो पाया. ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि सीएम गहलोत अपने बेटे को जिताने के लिए आमजन की पीड़ा और समस्या को भी नजर अंदाज कर रहे हैं, बल्कि प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता होने से प्रशासन का भी इन चुनावों में खुलकर इस्तेमाल अपने निजी हितों के लिए कर रहे है.

एसडीएम के मुताबिक ये जमीन नगर पालिका की है, ऐसे में नगर पालिका और पुलिस की एनओसी लेने के बाद नियमानुसार अनुमति दी गई है. इसमें जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए 3 वैकल्पिक रास्ते से यातायात की व्यवस्था की गई है.