‘राजस्थान में मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग के खिलाफ बनेगा कानून’ : CM गहलोत

राजस्थान में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए मंगलवार को सीएम अशोक गहलोत ने सख्त कानून बनाने की घोषणा की है.
ashok gehlot, ‘राजस्थान में मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग के खिलाफ बनेगा कानून’ : CM गहलोत

जयपुर: राजस्थान देश मे ऐसा पहला राज्य बनने जा रहा है जो मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग पर अलग से कानून बनाने जा रहा है. बजट भाषण पर जवाब देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने सदन में यह घोषणा की है. साथ ही महिलाओं के प्रति बढ़ती अत्याचार की घटनाओं को देखते हुए जागरूकता लाने के लिए कॉलेज में पाठ्यक्रम शामिल किया जाएगा.

राजस्थान में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है. बजट भाषण के जबाव में सीएम ने मंगलवार को कई घोषणाए की. इस दौरान सदन में अशोक गहलोत ने मॉबलिंचिंग और और किलिंग की घटनाओं पर चिंता जाहिर की.

सिरोही जिले की एक घटना का उल्लेख करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि, सिरोही में शादी करने पर एक युवक ,युवती को मार दिया था. यह खबर मीडिया में नहीं आई. सीएम गहलोत ने कहा मॉबलिंचिंग और ऑनर किलिंग की घटनाओं को रोकने के लिए राजस्थान में अलग कानून लाया जाएगा ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके.

अशोक गहलोत की घोषणा को सरकार के मंत्रियों ने सराहा है. वहीं भाजपा के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का कहना है कानून तो पहले ही बना हुआ है आवश्यकता है कानून के पालन कराने की. इस सरकार में कानून का इकबाल खत्म हो रहा है.

वही गुलाबचंद कटारिया ने गौ तस्करों पर भी निशाना साधा और कहा कि, जो लोग गौ तस्करी करते हैं उसी बात को लेकर ही तो झगड़ा हो रहा है. वहीं कटारिया ने गौ तस्करों को लेकर कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा कहा कि जो लोग हमारी सरकार में गौ तस्कर थे वह कांग्रेस सरकार में गोपालक बन गए हैं वहीं पहलू खां को लेकर भी कटारिया ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को कठघरे में खड़ा किया.

Related Posts