राजस्थान के सियासी संकट पर बोले सिंघवी, गहलोत और पायलट समझदारी से निकालें रास्ता

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पायलट ने देर रात कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल (Ahmed Patel) से बात की. राजस्थान में गहलोत और उनके डिप्टी सीएम के बीच समस्या गहरा गई है, क्योंकि गहलोत मुख्यमंत्री के पद पर बने रहना चाहते हैं.
Political crisis rajasthan, राजस्थान के सियासी संकट पर बोले सिंघवी, गहलोत और पायलट समझदारी से निकालें रास्ता

राजस्थान में अपनी सरकार को गिरने के कगार पर पहुंचती देखकर कांग्रेस के दिग्गजों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) गुट और उनके डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के गुट में सुलह कराने के उपाय तलाशने शुरू कर दिए हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Shinghvi) ने कहा, “हर चीज का समय और जगह होती है. गहलोत और पायलट, दोनों अनुभवी नेता हैं. दोनों को समझदारी और परिपक्वता दिखानी होगी, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. विभोक्ष को दूर करना चाहिए और दूरगामी हल निकाला जाना चाहिए.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सिंघवी का बयान ऐसे समय में आया है जब उपमुख्यमंत्री पायलट के एक दर्जन से ज्यादा विधायकों से संपर्क तोड़ लेने से राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है.

पायलट शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के लिए उन्होंने समय मांगा है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पायलट ने देर रात कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से बात की, लेकिन गहलोत और उनके डिप्टी सीएम के बीच समस्या गहरा गई है. क्योंकि गहलोत मुख्यमंत्री के पद पर बने रहना चाहते हैं. कांग्रेस दोनों खेमों में सुलह कराने का भरसक प्रयास कर रही है, ताकि राजस्थान में सरकार को शर्मिंदगी न उठानी पड़े.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts