सचिन पायलट को कांग्रेस पार्टी ने दिया एक और मौका, मंगलवार को CLP की बैठक में आने को कहा

सोमवार सुबह मुख्यमंत्री आवास पर हुई CLP की बैठक में व्हिप जारी होने के बाद भी खफा चल रहे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके खेमें के विधायक नहीं पहुंचे थे.
Congress Party gave Sachin Pilot another chance, सचिन पायलट को कांग्रेस पार्टी ने दिया एक और मौका, मंगलवार को CLP की बैठक में आने को कहा

राजस्थान कांग्रेस के दो कद्दावर नेताओं के बीच की रार ने सूबे में सियासी हलचल बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई और इसके लिए व्हिप जारी किया. हालांकि सोमवार सुबह हुई इस बैठक में खफा चल रहे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके खेमें के विधायक नहीं पहुंचे. इस दौरान गहलोत ने विधायकों के साथ विक्ट्री साइन दिखाते हुए ये जाहिर कर दिया कि पायलट के खफा होने के बाद भी उनके पास पर्याप्त बहुमत है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

हालांकि पार्टी ने सचिन पायलट को एक और मौका दिया है. दरअसल पर्यवेक्षक बन दिल्ली से जयपुर पहुंचे रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार रात बताया कि सूबे की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए CLP की एक और बैठक कल यानी मंगलवार सुबह 10 बजे बुलाई गई है. सुरजेवाला ने कहा कि हमने सचिन पायलट और अन्य विधायकों से बैठक में आने का निवेदन किया है, साथ ही हम उन्हें ये लिखित में भी देंगे.

उन्होंने आगे कहा कि हम उनसे निवेदन करते हैं कि वो बैठक में आएं और स्थिति को लेकर बातचीत करें. सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो लोग आएं और राजस्थान को मजबूत बनाने और 8 करोड़ लोगों की सेवा को लेकर चर्चा करें. अगर किसी के बीच कोई विवाद है तो उन्हें खुले दिमाग से ये बाद सामने रखनी चाहिए. सोनिया गांधी और राहुल गांधी हर किसी को सुनने और उनकी समस्या का हल निकालने के लिए तैयार हैं.

कांग्रेस के पास 109 विधायकों का समर्थन

सुरजेवाला ने इस दौरान बीजेपी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस के पास 109 विधायकों का समर्थन है और कांग्रेस सरकार बहुमत मे है. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के तमाम प्रयासों को विफल कर दिया.

पायलट कांग्रेस के प्रतिभाशाली नेताओं में से एक- सिंघवी

राजस्थान की इस सियासी हलचल के बीच एक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी सचिन पायलट के लिए आवाज उठाई है. उन्होंने कहा, “मैं सचिन पायलट को सबसे प्रतिभाशाली, सक्षम और प्रभावशाली कांग्रेसी नेताओं में से एक मानता हूं. वह मेरे दोस्त भी हैं. हम सभी उन्हें पार्टी में महत्व देते हैं. उसे आना चाहिए और अपनी शिकायतों को सामने रखना चाहिए, मंच खुला है. उसे सुनने के लिए सभी लोग तैयार हैं.”

मैं पायलट से विनती करता हूं कि वो अपने अधिकारों का इस्तेमाल करें- सिंघवी

सिंघवी ने आगे कहा, “उनकी शिकायतें वास्तविक हो सकती हैं, लेकिन जहां आप किसी सरकार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं या अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं, वो बिल्कुल भी ठीक नहीं है. मुझे लगता है कि इसे छोड़कर सब कुछ स्वीकार किया जाता है. यह एक पार्टी है. मैं आग्रह करता हूं, निवेदन करता हूं, विनती करता हूं उनसे कि वो अपने अधिकार का प्रयोग करें.”

Related Posts