Coronavirus: राजस्थान में तबलीगी जमात के 24 नए केस, राज्य में अब तक 161 मरीज

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इसमें 24 तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्य, ईरान से आए 18 लोग शामिल हैं, जो जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी वेलनेस सेंटर में रह रहे हैं.
Coronavirus 24 new cases of Tabligi Jamaat in Rajasthan, Coronavirus: राजस्थान में तबलीगी जमात के 24 नए केस, राज्य में अब तक 161 मरीज

राजस्थान (Rajasthan) में शुक्रवार को 21 नए कोरोनो वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को यहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इसमें 24 तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्य, ईरान से आए 18 लोग शामिल हैं, जो जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी वेलनेस सेंटर में रह रहे हैं. वहीं इनमें इटली के 2 नागरिक भी शामिल हैं, जिनका टेस्ट पहले पॉजीटिव आया था, हालांकि बाद में टेस्ट नेगेटिव आया है. वहीं जयपुर से सात नए मामले सामने आए हैं (सभी तबलीगी जमात के सदस्य), टोंक में 12 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो तबलीगी लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि बीकानेर में दो नए मामले सामने आए हैं, ये भी तबलीगी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Coronavirus 24 new cases of Tabligi Jamaat in Rajasthan, Coronavirus: राजस्थान में तबलीगी जमात के 24 नए केस, राज्य में अब तक 161 मरीज

उन्होंने बताया, टोंक के सात नए मामले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से आए हैं. उन्होंने आगे कहा उनमें से सबसे छोटा एक 9 साल का बच्चा है. वहीं पांच सदस्य 9 से 32 वर्ष के आयु वर्ग के अंतर्गत आते हैं.

जयपुर में पॉजिटिव पाए गए 6 महाराष्ट्र (Maharashtra) के और एक झारखंड (Jharkhand) का व्यक्ति है. वे पहले से ही राजस्थान यूनिवर्सिटी हेल्थ सर्विसेज (RUHS) में आइसोलेशन में थे. उन्होंने बताया कि बीकानेर में भी 29 और 38 साल के दो तबलीगी जमात के लोगों का Covid-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है.

उन्होंने कहा, दोनों ने त्रिपुरा की यात्रा की थी. सिंह ने कहा, इस बीच अच्छी खबर यह है कि भीलवाड़ा में दो और मरीज पूरी तरह से ठीक हुए हैं, यानी इन्हें मिलाकर 26 में से कुल 17 लोग ठीक हो गए हैं.

देखिये NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts