वीडियो में बालगृह के बच्चों को बेरहमी से पीट रही महिला का संस्था से क्या है कनेक्शन?

बालहाल फिलहाल में यू-ट्यूब पर वायरल वीडियो में एक महिला बेरहमी से बालगृह के बच्चे को पीट रही है.
viral-video-of-the-child-shelter-the-female-director-beaten-the-children, वीडियो में बालगृह के बच्चों को बेरहमी से पीट रही महिला का संस्था से क्या है कनेक्शन?


अलवर: शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई. जिसमें एक महिला दो बच्चों के बाल पकड़कर उनकी पिटाई करती देखी गई. वीडियो में घटनास्थल ठाकुर दास शिक्षा समिति बालगृह का है.

इस मामले को लेकर बाल संरक्षण कार्यकर्ता देशराज सिंह ने अलवर पुलिस अधीक्षक को वीडियो का यूट्यूब लिंक भेज कर जांच करवाने व कार्रवाई की मांग की. बचपन बचाओ आंदोलन के सदस्य देशराज सिंह ने शिकायत में बताया कि यूट्यूब पर अपलोड वीडियो में बच्चों को बेरहमी से पीटने की घटना पर आरोपी महिला के खिलाफ कार्रवाई की जाए. जिस पर एनईबी थाना अधिकारी के निर्देश पर थाने में मामला दर्ज हुआ.

मारपीट करने वाली महिला ठाकुरदास शिक्षा समिति बालगृह की संचालिका राम भतेरी बताई गई है. 60 फुट रोड रणजीत नगर स्थित बालगृह में यह घटना घटित हुई. वीडियो में बालगृह संचालिका राम भतेरी कुर्सी पर बैठकर बच्चे की पिटाई करती है. इसके बाद दूसरे बच्चे को बुलाकर पहले उस बच्चे के बाल पकड़ मारपीट करती है. फिर ऊगली मरोड़ कर जमीन पर गिरा मारती है. इस दौरान दोनों बच्चे चीखना चिल्लाना शुरू कर देते हैं.

वीडियो देखकर मालूम होता है कि हिंसा का शिकार हुए दोनों मासूम छोटी-मोटी शैतानियों की वजह से पीटे गए. मारपीट करने वाले महिला बार-बार एक ही बात दोहरा थी कि तू सुधरेगा या नहीं बता सुधरेगा या नहीं.

रविवार को जब मीडिया बालगृह में पहुंची तो उस समय राम भतेरी वहां से जा चुकी थी. मामले पर एनईबी थाने के सब इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि वीडियो वायरल होने के बाद उच्च अधिकारी को निर्देश पर मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई जारी है.

ठाकुर शिक्षा समिति की संचालिका की इस हरकत पर पुलिस ने कार्यवाही की है. पुलिस ने संचालिका के ऊपर आईपीसी की धारा 323, 341 और किशोर न्याय अधिनियम 2015 की धारा 75 के तहत अपराध का मामला दर्ज किया है और महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

Related Posts