गहलोत के गृहनगर में बगावत के सुर, कांग्रेस नेता ने की सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग

सचिन पायलट ने विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री पद के लिए जोर लगाया था. हालांकि जो वह चाहते थे, उन्हें वह नहीं मिला.

जयपुर. लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ उनके गृहनगर जोधपुर से ही बगावत के सुर उठने लगे हैं. जोधपुर के एक कांग्रेस पदाधिकारी ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है.

राजस्थान प्रदेश में 25 में से 25 लोकसभा सीटें हैं भारतीय जनता पार्टी द्वारा जीतने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को हटाने की मांग कांग्रेस के भीतर उठ रही है. एक ओर जहां कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व गहलोत पर इस बात से नाराज है कि उन्होंने प्रदेश से ज्यादा अपने पुत्र मोह में जोधपुर लोकसभा सीट पर ज्यादा ध्यान दिया और वे उसे भी नहीं बचा पाए.

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में भी अब सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठने लगी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया सेल प्रवक्ता राजेश मेहता ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डाल कर और मीडिया के सामने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से अपील की है कि वे सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री नियुक्त करें. उनके हिसाब से इस फैसले से कांग्रेस को राजस्थान में स्थायित्व मिलेगा.

ये भी पढ़ें: खतरे में अशोक गहलोत की कुर्सी! सचिन पायलट बन सकते हैं राजस्थान के अगले CM

इसके साथ ही राजेश मेहता ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का श्रेय भी सचिन पायलट को दिया है. उन्होंने आलाकमान से प्रदेश में सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग की ताकि प्रदेश में ना केवल संगठन मजबूत होगा बल्कि प्रदेश में कांग्रेस की छवि में सुधार होगा.