कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर कम भरोसा किया जाता है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने ट्वीट किया, 'यह देखकर दुखी हूं कि मेरे पुराने सहयोगी सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दरकिनार कर दिया.'
Jyotiraditya Scindia remark on Sachin Pilot, कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर कम भरोसा किया जाता है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं के बीच तकरार खुल कर सामने आ गयी है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच दरार अब चर्चा का विषय बन गयी है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व सदस्य और वर्तमान में मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने ट्वीट कर कांग्रेस और अशोक गहलोत पर निशाना साधा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, ‘यह देखकर दुखी हूं कि मेरे पुराने सहयोगी सचिन पायलट को भी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दरकिनार कर दिया. इससे यह पता चलता है कि कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर कम ही भरोसा किया जाता है.’ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  इसी साल कांग्रेस का साथ छोड़कर BJP की सदस्यता ली थी, जिसके चलते मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार गिर गयी थी. जिसके बाद वहां शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में BJP ने सरकार बनायी थी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी उनकी सरकार गिराना चाहती है. उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान पुलिस ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में BJP के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपनी FIR में फ़ोन रिकॉर्डिंग का भी ज़िक्र किया है. जिसमें कहा गया है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री आपस में झगड़ रहे हैं, और सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं.

नेताओं की इस आपसी लड़ाई ने कांग्रेस पार्टी की चिंता को बढ़ा दिया है. पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि इसी तरह के घटनाक्रम में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरी थी, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी का साथ छोड़कर BJP में चले गए थे. शनिवार को कई मंत्री और विधायक अशोक गहलोत के घर गए थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पार्टी के सांसदों के साथ रविवार को एक मीटिंग रखी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts