राजस्थान: पार्टी के प्रति आस्था हो तो ऐसी! कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रख दिया ‘कांग्रेस’

कांग्रेस के डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़े विनोद जैन ने 18 जुलाई को जन्मे अपने पुत्र का नाम कांग्रेस जैन रखा है.
Congress A unique example, राजस्थान: पार्टी के प्रति आस्था हो तो ऐसी! कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रख दिया ‘कांग्रेस’

राजस्थान में कांग्रेस से प्रेम का एक अनुठा उदाहरण देखने को मिला है. पार्टी प्रेम के चलते एक शख्स ने अपने बेटे का नाम कांग्रेस रखा है. पार्टी के प्रति कांग्रेसी कार्यकर्ता की यह आस्था चर्चा का विषय बनी हुई है.

मंगलवार को बने बर्थ सर्टिफिकेट ने इस नाम पर सरकारी मुहर भी लगा दी है. कांग्रेस के डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़े विनोद जैन ने 18 जुलाई को जन्मे अपने पुत्र का नाम कांग्रेस जैन रखा है.

कांग्रेस का मंगलवार को बर्थ सर्टिफिकेट भी जारी हो गया है. बेटे का नाम कांग्रेस रखने पर परिवार के सदस्यों और जानकार मित्रों ने समझाने की कोशिश की लेकिन विनोद जैन का कांग्रेस पार्टी के प्रति प्रेम इतना प्रगाढ है कि वे किसी बात सुनने को तैयार नहीं थे.

Congress A unique example, राजस्थान: पार्टी के प्रति आस्था हो तो ऐसी! कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रख दिया ‘कांग्रेस’

विनोद जैन का मानना है कि उनका बेटा जब बड़ा होगा तब तक पूरे देश में फिर कांग्रेस पार्टी का वर्चस्व होगा.

अशोक गहलोत से प्रेरित विनोद जैन कांग्रेस के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित भी हैं. बता दें कि विनोद जैन ने एनएसयूआई के जिला महासचिव पद से अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत की थी. आज वे अशोक गहलोत के सोशल मीडिया प्लेटफार्म चलाने वाली टीम लोकेश शर्मा के सदस्य हैं.

दूसरी तरफ, राजस्थान में कांग्रेस के नेता सीएए के खिलाफ 28 जनवरी को एक रैली को संबोधित करने जयपुर आ रहे राहुल गांधी के शानदार स्वागत की तैयारी में जुटे हुए हैं. राहुल गांधी का फरवरी में पार्टी अध्यक्ष के रूप में फिर से अभिषेक होने के मद्देनजर पार्टी के नेता उनके आगामी दौरे के लिए खास तैयारी कर रहे हैं.

एआईसीसी महासचिव और राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि गांधी सीए विरोधी रैली को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि यह यात्रा सीएए तक सीमित नहीं रहेगी और वह बेरोजगारी, आर्थिक संकट, कृषि संकट और छात्रों एवं युवाओं पर अत्याचार जैसे अन्य ज्वलंत मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और पांडेय के साथ अन्य कई मंत्रियों ने मंगलवार को राहुल गांधी के रैली स्थल विद्याधर स्टेडियम में व्यवस्थाओं की समीक्षा की.

ये भी पढ़ें-

BJP सांसद ने कहा- गलत जगह लगी है मेरी कुर्सी, कांग्रेसी मंत्री बोले- आपको मैं बाहर कर सकता हूं

डंके की चोट पर कह रहा हूं, किसी कीमत पर वापस नहीं होगा CAA: अमित शाह

जम्मू-कश्मीर: अज्ञात बीमारी से हुई 10 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

Related Posts