बेटे की चाहत में पांच बेटियों समेत पानी के हौज में कूदी मां, सभी की मौत

बाड़मेर जिले के चौहटन थाना अंतर्गत बावड़ी गांव में बुधवार को एक महिला ने अपनी पांच बच्चियों को साथ लेकर पानी के हौज में कूदकर आत्महत्या कर ली.

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है. यहां एक महिला ने अपनी पांच बच्चियों को साथ लेकर पानी के हौज में कूदकर आत्महत्या कर ली. हालांकि आत्महत्या की सही वजह सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि महिला पुत्र नहीं होने से परेशान थी और इसी कारण उसने आत्महत्या की.

बाड़मेर जिले के चौहटन थाना अंतर्गत बावड़ी गांव में बुधवार को एक महिला ने अपनी पांच बच्चियों को साथ लेकर पानी के हौज में कूदकर आत्महत्या कर ली. महिला का पति काम पर गया था. शाम के जब वो घर लौटा तब उसको घटना के बारे में पता चला. घटना की जानकारी पर पुलिस उपाधीक्षक अजीत सिंह, थानाधिकारी रमेश ढाका सहित तमाम पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और मौके से साक्ष्य जुटाए हैं.

जानकारी के अनुसार, बावड़ी कल्ला निवासी वनुदेवी (42) पत्नी राणाराम ने पहले अपनी पांच बेटियों को एक-एक करके टांके में धकेला और खुद भी टांके में कूद गई. इस दुखद घटना में वनुदेवी (42), संतोष (13), ममता (11), नैना (09), हंसा (07) व हेमलता (03) की पानी में डूबने से मौत हो गई.

सूचना मिलने पर चौहटन पुलिस थानाधिकारी रमेश ढाका व पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी लेने के साथ शवों को पानी के हौज से बाहर निकालने के प्रयास शुरू किए. वहीं, चौहटन डिप्टी भी मौके के लिए रवाना हुए. पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है और मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.