संसद में भी अंबानी परिवार से निभाई इस महारानी ने दोस्ती!

अंबानी परिवार की श्रीनाथ जी के मंदिर में काफी आस्था है. अंबानी परिवार किसी भी शुभ काम को करने से पहले दर्शन के लिए जरुर यहां आता है.

जयपुर- राजस्थान की राजसमंद सीट से बीजेपी सांसद और जयपुर राजपरिवार की महारानी दीया कुमारी ने आज संसद में पहली बार अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बोलीं. दीया कुमार ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बोला मैं आपके माध्यम से अपने लोकसभा क्षेत्र राजसमंद और राजस्थान प्रदेश के लोग की बहुत समय से लंबित मांग की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहती हूं.

दीया कुमारी ने बताया कि मेरा लोकसभा क्षेत्र राजसमंद मेवाड़ और मारवाड़ को जोड़ता है, और ये बहुत ही पिछड़ा क्षेत्र है, इस लोकसभा क्षेत्र में मावली से मारवाड़ को जोड़ने के लिये जो रेल- मार्ग है वो भारत का सबसे पुराना रेल मार्ग है. हमारी सरकार ने इस ओर ध्यान देकर वर्ष 2017-2018 के बजट में इस रेल मार्ग के ग्रेज कन्वरर्जन का काम स्वीकृत भी किया था और इसके लिये 16 सौ करोड़ का बजट भी स्वीकृत किया था. जिसको अगले वर्ष बढ़ाकर 26 सौ करोड़ कर दिया था.

इस कार्य के लिये डीपीआर का कार्य प्रगति पर आया लेकिन ये रेल मार्ग ट्रिगर्ड वन क्षेत्र से होकर गुजरता है इसलिये डीपीआर को बनाने में वन विभाग की ओर से आपत्तियां उठायी जा रही हैं. जिसके कारण ये कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है, और इस समय तो ये काम रूका हुआ है. मेरा रेल मंत्री और पर्यावरण मंत्री से निवेदन है कि जल्द से इस कार्य को पूर्ण करने के लिये आवश्यक कार्रवाई करवाये. जिससे की राजसमंद ही नहीं पूरे राजस्थान सहित पूरे देश से आने वाले श्रीनाथ जी के मंदिर के श्रद्वालुओं को रेलवे का लाभ मिल सके.

नाथद्वारा के श्रीनाथ जी मंदिर में है अबानी परिवार आस्था,क्या है दीया कुमारी से सम्बंध
दरअसल अंबानी परिवार की श्रीनाथ जी के मंदिर में काफी आस्था है. अंबानी परिवार किसी भी शुभ काम को करने से पहले यहां आता है इतना ही नहीं अंबानी परिवार मंदिर निर्माण से लेकर वहां के लोगो मंदिर दर्शन में आ रही हर एक समस्या का समाधान तक करता है और साथ ही रेल की समस्या स्थानीय लोगों की भी समस्या है. वही स्थानीय जानकारों की मानें तो कई बार अंबानी परिवार तक भी रेलवे की इस समस्या की बात पहुंच चुकी है. वही अंबानी परिवार की नीता अंबानी से दीया कुमार अच्छे रिश्ते हैं.

सूत्र के अनुसार नीता अंबानी और दीया कुमारी में अच्छी दोस्ती है. पिछले दिनों नीता अंबानी के बेटे की शादी में भी दिया कुमारी को बुलाया गया था. दीया कुमारी और नीता अंबानी की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. इतना ही नहीं नीता अंबानी ने खुद हाथ पकड़करर दीया कुमारी को स्टेज पर ले गयी तो दीया कुमारी ने सोशल मीडिया पर लिखा था. मेरी प्रिय मित्र नीता जी को उनके बेटे आकाश संग श्लोका के शुभ विवाह की ढेर सारी बधाई. मैं उनके सुखमय वैवाहिक जीवन की कामना करती हूं.

वही जब संसद में सांसद दीया कुमारी ने अपने लोकसभा क्षेत्र राजसमंद की समस्या की तौर पर उठाया है. हकीकत में वहां लोगों के लिये रेलवे की समस्या की बड़ी समस्या है, लेकिन संसद में दीया कुमारी ने जिस अन्दाज में श्रीनाथ जी के मंदिर का जिक्र किया तो फिर से सोशल मीडिया पर दीया कुमारी ओर नीता अबानी की दोस्ती की चर्चा जोरों पर हैं.