VIDEO: निर्वस्त्र होकर FIR दर्ज कराने थाने पहुंची महिला, सास और देवर गिरफ्तार

निर्वस्त्र महिला पुलिस थाने में पहुंची और ससुराल पक्ष के खिलाफ घरेलू हिंसा, प्रताड़ना और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया.

चूरू: बीते रविवार को बीदासर कस्बे में एक महिला निर्वस्त्र हाल में रोती-बिलखती नजर आई. यह मामला सुबह 8 बजे का है. लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस और रेंज आईजी डॉ. बीएल मीणा तक पहुंचाई. आईजी ने इस बात पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए मौके पर पुलिस टीम को भेजा.

इस महिला की उम्र 28 वर्ष है, जिसे कस्बे की पुलिस स्टेशन रोड पर निर्वस्त्र चलते देखा गया. महिला को इस हाल में देख स्थानीय महिलाओं ने रोकने की कोशिश की और कपड़े पहनने का आग्रह भी किया लेकिन वो नहीं मानी.

इस दौरान पुलिस की एक टीम महिला तक पहुंची. पुलिस के साथ महिला कांस्टेबल नहीं थी, ऐसे में उसकी जेठानी मौके पर पहुंची और महिला के शरीर पर चादर लपेटी.

इसके बाद जैसे ही वो निर्वस्त्र महिला पुलिस थाने में पहुंची और ससुराल पक्ष के खिलाफ घरेलू हिंसा, प्रताड़ना और लज्जा भंग जैसे मामलों पर शिकायत दर्ज कराई. महिला के परिवार वालों से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके ससुराल पक्ष पर अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया है.

पूछताछ में हुए खुलासे के मुताबिक घरेलू कामकाज और कपड़ों को लेकर महिला का अपनी सास और जेठानी के साथ झगड़ा चल रहा था. महिला कई दिनों से इस बात को लेकर दुखी थी. इसी बीच पति की गैरमौजूदगी महिला की सास और जेठानी से कहासुनी हुई. इसके बाद वो कपड़े उतार कर निर्वस्त्र अवस्था में बाहर निकल आई.

इस मामले पर एहतियात बरतते हुए राजस्थान की चूरू पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल रिकॉर्डिंग और फोटो डिलीट करवाने के साथ-साथ लोगों को महिला के फोटो और वीडियो रिकॉर्ड करने और सोशल मीडिया में वायरल करने को लेकर चेतावनी दी थी. बावजूद इसके इलाके के भवानीशंकर नामक युवक ने महिला का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया. युवक की इस हरकत पर उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इसके अलावा महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसकी सास, जेठ-जेठानी और देवर को प्रताड़ना और छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इन चारों आरोपियों के कोर्ट में पेश होने के बाद जेल भेज दिया गया है. इस पूरी घटना की जानकारी महिला के पति तक पहुंचाई दी गई है, लेकिन फिलहाल वो बीदासर में मौजूद नहीं है.