ड्रेस कोड नहीं फॉलो करने पर काटा गया ड्राइवर का चालान

ट्रैफिक नियम के मुताबिक ट्रक, ट्रैक्टर और बाकी कमर्शियल गाड़ी के ड्राइवर का ड्रेस कोड फॉलो करना जरूरी है.
, ड्रेस कोड नहीं फॉलो करने पर काटा गया ड्राइवर का चालान

नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद से चालान काटे जाने की नई-नई खबरें लगभग रोज आ रही हैं. दिल्ली समेत कई राज्यों में ये नया नियम लागू हो चुका है.  हाल ही में ट्रैफिक पुलिस की तरफ से चालान काटे जाने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. टैक्सी ड्राइवर को शर्ट की बटन खोलकर गाड़ी चलाना महंगा पड़ गया. एक शख्स की शर्ट की बटन खुली होने के कारण उसका चालान काटा गया है.

ये मामला जयपुर के संजंय सर्किल का है. कार चलाते वक्त ड्राइवर की शर्ट के बटन खुले थे. उसने पायजामा और चप्पल पहना हुआ था. SI माधोसिंह ने ड्राइवर के वर्दी में न होने पर ड्राइवर का चालान काटा है.

, ड्रेस कोड नहीं फॉलो करने पर काटा गया ड्राइवर का चालान

ड्रेस कोड को लेकर ये है चालान का नियम
सुनने में थोड़ा अटपटा लग रहा होगा, लेकिन इसका भी नियम है. गाड़ी के ड्राइवर को पूरी बांह की टी-शर्ट या शर्ट पहनना ज़रूरी है. अगर आपको यह नियम तोड़ते हुए पाया गया तो आपका 1000 रुपये का चालान कट सकता है. इसके अलावा ट्रक, ट्रैक्टर और बाकी कमर्शियल गाड़ी के ड्राइवर का ड्रेस कोड फॉलो करना जरूरी है. ड्राइवर लुंगी-बनियान पहन कर गाड़ी नहीं चला पाएंगे. ड्राइवर के साथ साथ यह नियम सहायकों और कंडक्टरों पर भी लागू होते है. यदि किसी ने इसे नहीं फॉलो किया तो उसका चालान कट सकता है.

ये भी पढ़ें- नोएडा में बस ड्राइवर का कटा हेलमेट न पहनने का चालान, पहले भी हुई हैं गलतियां

Related Posts