जैसलमेर से लगे बॉर्डर पर लगातार दिख रहे पाकिस्‍तानी ड्रोन्‍स, BSF एलर्ट

पंजाब के बाद, राजस्‍थान में पाकिस्‍तानी ड्रोन्‍स की गतिविधि से BSF एलर्ट है. जवानों को मुस्‍तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं.

पाकिस्‍तान ने ड्रोन्‍स के जरिए घुसैपठ की कोशिशें तेज कर दी हैं. राजस्‍थान के जैसलमेर से लगे इंटरनेशनल बॉर्डर पर पिछले सप्‍ताह से ड्रोन दिख रहे हैं. सीमा सुरक्षा बल (BSF) सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्‍तानी ड्रोन्‍स की गतिविधियों में खासा इजाफा हुआ है.

लॉन्‍गेवाला इलाके में पाकिस्‍तानी ड्रोन्‍स देखे गए हैं. पंजाब के बाद, राजस्‍थान में ऐसी गतिविधि से BSF एलर्ट है. जवानों को मुस्‍तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं. सेना ने साफ कहा है कि कोई भी पाकिस्‍तानी ड्रोन दिखे तो उसे मार गिराया जाए.

पंजाब में लगातार देखे जा रहे पाकिस्‍तानी ड्रोन्‍स

पंजाब के कई इलाकों में ड्रोन्‍स देखे गए हैं. 8 अक्‍टूबर को हुसैनीवाला क्षेत्र में एक पाकिस्‍तानी ड्रोन भारतीय सीमा में उड़ता पाया गया. पुलिस टीमें पाकिस्तान से भेजे गए इन ड्रोन्स को भेजने में आतंकवादी संगठनों के लिंक भी तलाश रही हैं.

अभी तक सिर्फ दो ड्रोन्स जब्त हुए हैं. एक पिछले महीने और अक्‍टूबर के पहले हफ्ते में तरन तारन जिले के धाबल नगर में जली हुई स्थिति में मिला था. जांच के अनुसार, अगस्त में कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान के कई आतंकवादी संगठन भारत में हथियार भेज रहे हैं.

ये भी पढ़ें

बॉर्डर पर दिखे कोई ड्रोन तो मार गिराओ, सेना को मिली इजाजत

‘आतंकी पकड़ तो लिए, अब मुकदमा भी चलाओ’, पाकिस्‍तान की नौटंकी पर बिफरा अमेरिका