VIDEO: भगवान रूपी डॉक्टर बना शैतान, मरीज की कर दी धुनाई

सोशल मीडिया में एक मरीज से मारपीट का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसमें नर्सिंग स्टाफ का आदमी मरीज को गुंडे मवाली की तरह पीट रहा है.
patient-beat-by-doctor-in-jaipur-video-viral, VIDEO: भगवान रूपी डॉक्टर बना शैतान, मरीज की कर दी धुनाई

जयपुर: राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल से एक डॉक्टर की शर्मनाक करतूत सामने आई है. सवाई मानसिंह अस्पताल के एक वायरल वीडियो में डॉक्टर मरीज को बेरहमी से पीट रहा है. ये वीडियो 29 मई का बताया जा रहा है. ये मरीज अस्पताल के दूसरे फ्लोर के जनरल वार्ड में भर्ती था.

डॉक्टर की इस हरकत की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं. शायद ये पहला मामला है जब भगवान का दर्जा पाने वाले डॉक्टर ने किसी को इस तरह से पीटा है. ये वीडियो अस्पताल के पूरे सिस्टम की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है.

क्‍या है मामला?

जयपुर के चांदपोल बाजार इलाके में रहने वाले उत्तर प्रदेश निवासी मुबारिक (30) को अज्ञात जहर खाने और पेट संबंधी बीमारी के कारण एक जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ये वीडियो अस्पताल के वार्ड 1 सी का बताया जा रहा है.

क्‍या कह रहा अस्पताल प्रशासन

अस्पताल प्रशासन कहना है कि मरीज की जांच के लिए एक महिला चिकित्सक द्वारा खून लेने के दौरान मरीज ने हिंसक बर्ताव किया और उसने चिकित्सक के साथ मारपीट की. जब एक अन्य पुरुष चिकित्सक और मरीज के परिजनों के बीच बचाव करने की कोशिश की तो उसने उन पर भी हाथ उठा दिया.

संवाई मानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डी एस मीणा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में संभवत: काट छांट हुई है. उन्‍होंने कहा कि मामले की जांच अस्पताल की अनुशासन समिति करेगी और अस्पताल प्रशासन अपनी रिपोर्ट राजस्थान मानवाधिकार आयोग को भी देगा. उन्होंने ये भी कहा मरीज की हालत ठीक है और उसे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

मामले का संज्ञान लेते हुए राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने इसे एक गंभीर अपराध माना है, जिसमें एक मरीज की अन्य मरीजों के सामने पिटाई की गई. आयोग ने इस संबंध में आयोग ने अस्पताल प्रशासन से 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है. राजस्थान सरकार के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री रधु शर्मा ने कहा है कि मैने पूरा वीडियो देख लिया है, मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं.

Related Posts