पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट, सियासत तेज़ होने के बाद गहलोत बोले- गड़बड़ी मिली तो होगी फिर से जांच

राजस्‍थान सीएम अशोक गहलोत ने इस घटनाक्रम पर कहा, "बीजेपी सरकार के दौरान इस मामले की जांच पहले हुई थी और चार्जशीट तैयार हुई. अगर जांच में कोई विसंगति मिलती है तो मामले की फिर से जांच की जाएगी."
पहलू खान के, पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट, सियासत तेज़ होने के बाद गहलोत बोले- गड़बड़ी मिली तो होगी फिर से जांच

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार ने अलवर लिंचिंग में मारे गए पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. खान को गो-तस्‍करी से जुड़े एक मामले में आरोपी बनाया गया था. पिछले साल कांग्रेस सरकार बनने के कुछ समय बाद ही यह चार्जशीट तैयार हुई.

पिछले महीने अदालत के सामने यह चार्जशीट दायर हुई. जानकारी सामने आने के बाद, कांग्रेस का विरोध शुरू हो गया. उधर, चार्जशीट में पहलू खान को आरोपी बनाए जाने पर उनके बेटे हैरान हैं. बेटे ने कहा- भारतीय जनता पार्टी की तरह कांग्रेस भी निकली. उसने कहा कि कांग्रेस बे उनके साथ धोखा किया है. यदि प्रदेश सरकार जस्टिस नहीं कर सकती तो उसे भी मार दिया जाए.

ओवैसी ने गहलोत और कांग्रेस पर किया हमला

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कांग्रेस को ‘बीजेपी की रेप्लिका’ बताया. उन्‍होंने लिखा, “कांग्रेस जब ‘सत्‍ता’ में होती है तो बीजेपी की रेप्लिका होती है. राजस्‍थान के मुसलमानों को यह समझना चाहिए. कांग्रेस पार्टी के दलाल व्‍यक्तियों/संस्‍थाओं को खारिज करें और अपने स्‍वतंत्र पॉलिटिकल प्‍लैटफॉर्म विकसित करना शुरू करें. 70 साल लंबा समय होता है, कृपया बदलिए.”

ओवैसी ने कहा, “यह कांग्रेस का दोहरा चेहरा है. जब पहलू खान पर हमला हुआ तो कांग्रेस ने उसकी निंदा की. यह अशोक गहलोत सरकार का निंदनीय कार्य है. मैं राजस्‍थान के मुस्लिमों से अपील करता हूं कि कांग्रेस का साथ देना बंद कर दीजिए जिसने हमेशा आपको धोखा दिया है.”

गहलोत बोले विसंगति मिली तो फिर से कराएंगे जांच

राजस्‍थान सीएम अशोक गहलोत ने इस घटनाक्रम पर कहा कि इस मामले में जांच पिछली भाजपा सरकार ने की थी. उन्‍होंने कहा, “बीजेपी सरकार के दौरान इस मामले की जांच पहले हुई थी और चार्जशीट तैयार हुई. अगर जांच में कोई विसंगति मिलती है तो मामले की फिर से जांच की जाएगी.”

बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि “पहलू खान, उसका भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और पहले भी गौ तस्‍करी में शामिल थे. गौ रक्षकों और हिंदू परिषद पर लगाए गए सभी आरोप गलत थे. स्‍थानीय लोगों ने पहलू खान की गाड़ी को पकड़ा जिनमें वह गायें ले जा रहा था और उन्‍होंने सिर्फ उसे रोका था. वह पुलिस कस्‍टडी में मरा. लोकल्‍स ने उसे नहीं पीटा. अब उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, कांग्रेस क्रेडिट ले रही है, लेकिन कांग्रेस ने उसके परिवार की वित्‍तीय मदद की.”

क्या हुआ था पहलू के साथ

मालूम हो कि पहलू खान की अलवर में बेहरोर के पास 1 अप्रैल 2017 के गो रक्षकों ने तस्करी का आरोप लगाया था. भीड़ ने पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या की दी थी. खान ने यह दावा किया था कि वह मवेश बाजार से गाय खरीदकर लाए अपने गांव ले जा रहे थे. पहलू खान ने 3 अप्रैल को अस्पताल में दम तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें

भीड़ के हाथों मारे गए पहलू खान के खिलाफ गौ तस्‍करी की चार्जशीट, बेटे ने कांग्रेस सरकार को कोसा

लोकसभा में TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने दिया ऐसा जोरदार भाषण, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

Related Posts