Coronavirus: जयपुर में Lockdown के बीच राहत के राशन पर सियासत, भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता

राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में जहां कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या 221 से ज्यादा हो गई है. वहीं दूसरी ओर अभी बीजेपी और कांग्रेस के कुछ नेता अपनी फोटो राशन सामग्री पर चिपका कर राशन सामग्री बांट रहे हैं.
ashok gehlot government ban selfie video, Coronavirus: जयपुर में Lockdown के बीच राहत के राशन पर सियासत, भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता

राजस्थान में जरूरतमंदों को राशन देने को लेकर सियासत शुरू हो गई है. राशन वितरण के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए, जिसके बाद देर रात सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक ट्वीट में कहा कि राशन को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए और साथ ही उन्होंने आदेश दिए कि राशन को प्रचार और प्रतिस्पर्धा का माध्यम नहीं बनाया जाए. अब राज्य सरकार ने राहत सामग्री के वितरण के दौरान किसी तरह की वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी निषिद्ध कर दी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, “कोरोना महामारी की इस आपदा के समय राज्य सरकार का यह संकल्प है कि प्रदेश में कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोए, लेकिन साथ ही हम सबकी यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वास्तविक जरूरतमंदों को ही इसका लाभ मिलना सुनिश्चित हो. राशन सामग्री एवं भोजन वितरण राजनीति से परे होकर सेवाभाव के साथ किया जाए. इसे प्रचार और प्रतिस्पर्धा का माध्यम नहीं बनाया जाए. राज्य सरकार ने वितरण के दौरान किसी तरह की वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी निषिद्ध कर दी है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जहां कोरोना मरीजों की संख्या 221 से ज्यादा हो गई है, तो वहीं दूसरी ओर अभी बीजेपी और कांग्रेस के कुछ नेता अपनी फोटो राशन सामग्री पर चिपका कर राशन सामग्री बांट रहे हैं.

जयपुर के सांगानेर विधानसभा में प्रतिस्पर्धा की राजनीति देखने को मिल रही है. पहले जहां बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी ने घर-घर सेनेटाइजर करने के नाम पर सेनेटाइजर मशीन पर अपनी फोटो लगाई तो वहीं अब वो राशन किट पर अपनी फोटो चिपका कर बांट रहे हैं. इसी बच उसी विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के उम्मदीवार रहे पुष्पेंद्र भारद्वाज ने राशन किट पर अपनी फोटो चिपका कर घर-घर राशन बटवाना शुरू कर दिया है.

ashok gehlot government ban selfie video, Coronavirus: जयपुर में Lockdown के बीच राहत के राशन पर सियासत, भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता

इन दोनों नेताओं के बीच राशन पर सियासत की प्रतिस्पर्धा इतनी बढ़ गयी कि दोनों नेताओं के कार्यकर्ता और पार्षद शुक्रवार को सरकारी राशन वितरण के समय आमने-सामने हो गए. इतना ही नहीं मामला मारपीट तक जा पहुंचा, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

ashok gehlot government ban selfie video, Coronavirus: जयपुर में Lockdown के बीच राहत के राशन पर सियासत, भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता

वहीं सूचना मिलने के बाद बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी और कांग्रेसी नेता पुष्पेन्द्र भारद्वाज शिपाप्रथ थाने पहुंचे, लेकिन थाने के बाहर जो तस्वीरें नजर आई वो प्रशासन के गाल पर तमाचा मारने वाली थीं. बीजेपी और कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा न तो लॉकडाउन का पालना किया गया और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का. थाने के बाहर धारा 144 की खुलेआम धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दीं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts