प्रेस काउंसिल ने विज्ञापन वाले बयान पर सीएम अशोक गहलोत को भेजा नोटिस, 2 हफ्तों में मांगा जवाब

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, "मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार नहीं संभाल पा रहे हैं."

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विज्ञापन वाले बयान पर उन्हें नोटिस दिया है. प्रेस काउंसिल ने दो हफ्ते में उनसे जवाब मांगा है. 16 दिसंबर को सीएम गहलोत ने अपने एक बयान में कहा था, “हम पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं, विज्ञापन चाहते हैं तो हमारी खबर दिखाओ”

राजस्थान के मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता ने बताया, “प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) के अध्यक्ष और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने पत्र लिख कर इस पर जवाब मांगा है.” उन्होंने बताया, “प्रेस काउंसिल एक्ट 1979 की धारा 13 के तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस पर दो हफ्ते में अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है.”

इसके बाद राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार नहीं संभाल पा रहे हैं. सीएम गहलोत देश के पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्हें प्रेस काउंसिल ने नोटिस भेजा है.” पूनिया ने आगे कहा, “इससे लगता है कि गहलोत सरकार मीडिया की आजादी के लिए खतरा है. खुद को गांधीवादी विचारधारा का नेता कहने वाले अशोक गहलोत का ऐसा बयान बेहद निराशाजनक है.”

बता दें कि Tv9 भारतवर्ष ने अशोक गहलोत के इस बयान को सबसे पहले दिखाया था. जिसके बाद प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सीएम गहलोत को नोटिस भेजा है.

ये भी पढ़ें: विज्ञापन चाहते हो तो हमारी खबर दिखाओ, मीडिया से बोले सीएम अशोक गहलोत

Related Posts