पुष्कर मेले में आकर्षण का केंद्र बना 15 करोड़ का भैंसा, नाश्ते में खाता है काजू बादाम

भैंसा रोजाना करीब एक किलो घी, करीब आधा किलो मक्खन, शहद, दूध और काजू-बादाम सबकुछ खाता है इसके भारी-भरकम खान-पान पर करीब सवा लाख का खर्च आता है.

आपको सुनकर अजीब लग सकता है लेकिन राजस्थान के पुष्कर में लगे दुनिया के सबसे बड़े पशु मेले में इस बार एक भैंसा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस भैंसे का नाम भीम है. जानकारी के मुताबिक इस भैंसे की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए बताई गई है. इसकी वजह है कि 6 साल में ही इस भैंसे ने अच्छा कद हासिल किया है.

इसके मालिक ने बताया कि मुर्रा नस्ल के इस भैंसे का वजन करीब 1300 किलोग्राम है. इसके खाने-पीने और देखभाल में हर महीने करीब सवा लाख रुपये का खर्च आता है. भैंसे के मालिक ने बताया कि भीम की डाइट अगर कोई सुन ले तो उसे शायद ही विश्वास होगा.

pushkar fair murra breed bheem buffalo, पुष्कर मेले में आकर्षण का केंद्र बना 15 करोड़ का भैंसा, नाश्ते में खाता है काजू बादाम

भैंसा रोजाना करीब एक किलो घी, करीब आधा किलो मक्खन, शहद, दूध और काजू-बादाम सबकुछ खाता है इसके भारी-भरकम खान-पान पर करीब सवा लाख का खर्च आता है. इसके अलावा एक किलोग्राम के सरसों के तेल से इसकी मालिश भी की जाती है.

pushkar fair murra breed bheem buffalo, पुष्कर मेले में आकर्षण का केंद्र बना 15 करोड़ का भैंसा, नाश्ते में खाता है काजू बादाम

मालिक ने बताया कि इसकी देखभाल के लिए 4 लोगों को लगाया गया है. भीम की उम्र 6 साल है और ऊंचाई करीब 6 फीट, लंबाई 14 फीट है.