Rajasthan: HC ने BSP से कांग्रेस में गए विधायकों का केस सिंगल बेंच को भेजा वापस, अब 11 अगस्त को फैसला

हाईकोर्ट (Rajasthan HC) ने इन 6 विधायकों को जिला जज जैसलमेर के जरिए नोटिस पहुंचाने और नोटिस को अखबार में छपवाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने सिंगल बैंच को 11 अगस्त को इस मामले में अपना फैसला देने को भी कहा.
Rajastha HC sent case of MLAs from BSP to Congress, Rajasthan: HC ने BSP से कांग्रेस में गए विधायकों का केस सिंगल बेंच को भेजा वापस, अब 11 अगस्त को फैसला

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan HC) की डिवीजन बेंच ने बीएसपी के 6 विधायकों के कांग्रेस (Congress) में शामिल होने के खिलाफ बीजेपी नेता मदन दिलावर (Madan Dilawar) की नई याचिका को वापस सिंगल बेंच के पास भेज दिया है.

सिंगल बेंच 11 अगस्त को सुनाएगी फैसला

इसके साथ ही हाईकोर्ट ने इन छह विधायकों को जिला जज जैसलमेर के जरिए नोटिस पहुंचाने और नोटिस को अखबार में छपवाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने सिंगल बैंच को 11 अगस्त को इस मामले में अपना फैसला देने के निर्देश भी दिए हैं.

ये विधायक हुए कांग्रेस में शामिल

मालूम हो कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद BSP विधायक लखन सिंह, राजेन्द्र सिंह गुढ़ा, दीपचंद खेड़िया, जोगेन्दर सिंह अवाना, संदीप कुमार और वाजिब अली कांग्रेस में शामिल हो गए थे. साथ ही ये 6 विधायक भी गहलोत खेमे के विधायकों के साथ जैसलमेर में ही हैं.

हाई कोर्ट क्यों पहुंचा मामला?

दरअसल बसपा के इन 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने स्पीकर सीपी जोशी को याचिका देकर दल बदल कानून के तहत इन सभी को अयोग्य करार देने की मांग की थी. हालांकि, स्पीकर ने उनकी याचिका पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद दिलावर हाईकोर्ट पहुंच गए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इस दौरान स्पीकर सीपी जोशी ने दिलावर की शिकायत को निस्तारित कर दिया. इस वजह से हाई कोर्ट में भी उनकी अर्जी खारिज हो गई, जिसके बाद उन्होंने HC में नई याचिका दायर की थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts