राजस्थान में एक और किसान ने की आत्महत्या

इससे पहले मंगलावर को भी बारा में किसान ने कर्ज से परेशान होकर हत्या कर ली थी.

Rajasthan farmer, राजस्थान में एक और किसान ने की आत्महत्या

श्रीगंगानगर: राजस्थाान में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को श्रीगंगानगर के जैतसर थाना क्षेत्र में एक किसान ने आत्महत्याा कर ली. पुलिस के मुताबिक, रघुनाथपुरा के निवासी नेतराम नाथ बुधवार को खेत की रखवाली के लिए घर से निकले थे. रात को वह सोए और सुबह चारपाई मृत मिले. ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने जहर खा लिया. इससे पहले मंगलावर को भी बारा में किसान ने कर्ज से परेशान होकर हत्या कर ली थी.

राजस्थान में आए दिन कर्ज से परेशान होकर किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं. तो वहीं सरकार की किसानों के कर्ज माफी की घोषणाएं केवल मात्र घोषणाएं ही बनकर रह गई हैं. ऐसा ही एक मामला रविवार को श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर इलाके के गांव ठाकरी के एक किसान सोहन लाल कड़ेला के जहर खाकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है.

सोहनलाल ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा, साथ ही उसने अपने मोबाइल से एक वीडियो भी बनाया. सुसाइड नोट में उसने राजस्थान सरकार द्वारा कर्ज माफी का वादा पूरा न करने को अपनी मौत की वजह का कारण बताया है. किसान ने सुसाइड नोट में राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री पर किसानों से धोखे का आरोप लगाया.

Related Posts