मीसाबंदियों के सम्मान पर BJP का धर्मसंकट, कांग्रेसी घनश्याम तिवाड़ी के नाम पर कंफ्यूजन

सोमवार को राजस्थान BJP के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन हो गया. वह मीसाबंदी के तहत कांग्रेस नेता धनश्याम तिवाड़ी का सम्मान करना चाहते थे. लेकिन भाजपा के शहर अध्यक्ष ने इस बात से इंकार किया है.

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी राजस्थान प्रदेश स्तर पर हर साल मीसा बंदियों का सम्मान करती है. BJP इस कार्यक्रम में उन सभी लोगों का सम्मान करती है जो BJP से संबंधित हैं और इनसे अलग लोग जो उस जेल जाने वाले थे, उनको भी सम्मानित करती है. जिन्होंने इंदिरा गांधी द्वारा देश में लगाए गए आपातकाल के दौरान 1975 में यातनाएं झेली थी.

दरअसल BJP के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने 14 जून को मीडिया से बातचीत में जानकारी दी थी कि पार्टी मीसा बंदियो का सम्मान कराएगी. उन्होंने उस मौके पर ये भी कहा था कि कांग्रेस नेता और पूर्व भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी का भी सम्मान BJP करेगी.

लेकिन सोमवार को ही मदनलाल सैनी के निधन के बाद भाजपा के शहर अध्यक्ष मोहन लाल गुप्ता ने बयान दिया कि धनश्याम तिवाड़ी का सम्मान नहीं होगा. वो अब भाजपा में नही है कांग्रेस के नेता हैं. धनश्याम तिवाड़ी का सम्मान होगा या नहीं होगा इस बात की चर्चा राजस्थान प्रदेश में कार्यकर्ताओ के बीच है. दरअसल घनश्याम तिवाड़ी और मदन लाल सैनी छात्र जीवन के साथी हैं.

घनश्याम तिवाड़ी ने बताया कि मैं और मदन लाल सैनी बहुत लंबे समय तक साथ रहे हैं. बचपन से एक दूसरे को जानते थे. आरएसएस की शाखा में भी साथ जाते थे. जब विधायक थे वो रोडवेज की बस सीकर से जयपुर आते. वह अपना काम खुद करते थे. ये मेरे से उनका प्रेम है वह मेरा सम्मान करवाना चाहते थे.

घनश्याम तिवाड़ी की तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ पटरी नहीं बैठने के कारण पिछले साल उन्होंने पार्टी छोड़ कर खुद की पार्टी का गठन किया था. उनकी पार्टी को राजस्थान में एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई. इसके बाद लोकसभा चुनाव से बिल्कुल पहले घनश्याम तिवाड़ी ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया था.

ये भी पढ़ें- राजस्थान BJP प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

ये भी पढ़ें- राजस्थान में कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में गहलोत-पायलट को ठहराया जिम्मेदार

(Visited 114 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *