MP सुखबीर सिंह ने किया मिट्टी से स्नान, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए नेचुरल तरीकों के इस्तेमाल पर ज़ोर

पहले भी सुखबीर सिंह जौनापुरिया (Sukhbir Singh Jaunapuria) अग्नि तप के ज़रिए इम्युनिटी बढ़ाने का संदेश देने के लिए खुद अग्नि तप कर चुके है. वे जब भी अपने लोकसभा क्षेत्र का दौरा करते है तो मॉर्निंग वॉक, साइक्लिंग जैसी एक्टिविटीज़ को बढ़ावा देते नजर आते हैं.
BJP mp Jaunapuria applies mud pack, MP सुखबीर सिंह ने किया मिट्टी से स्नान, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए नेचुरल तरीकों के इस्तेमाल पर ज़ोर

कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए आज पूरा विश्व नए-नए तरीके ढूंढ रहा है. इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर ज़ोर दिया जा रहा है. इसी बीच राजस्थान के टोंक सवाई माधोपुर से BJP सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने भी कोरोना से बचाव को लेकर एक वीडियो जारी किया है. इन दिनों यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में MP जौनापुरिया हरियाणा के अपने फॉर्महाउस में मिट्टी से स्नान कर लोगों को प्राकृतिक तरीक़े से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का संदेश दे रहे हैं. इससे पहले भी जौनापुरिया साइकिलिंग, अग्नि तप और शंख बजाकर नेचुरल तरीके से इम्युनिटी बढ़ाने का संदेश देते नज़र आ चुके है.

वायरल हो रहे वीडियो में भी सांसद खुद इस बात को स्वीकार कर रहे हैं कि पहले वो भी केवल कुछ सेकेंड्स के लिए शंख बजा पाते थे. लेकिन लगातार मेहनत करने के बाद धीरे-धीरे उनकी क्षमता बढ़ गई है. उन्होंने कहा, “कोरोना से बचाव के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होनी चाहिए, जो इन प्राकृतिक तरीकों से आसानी से बढ़ाई जा सकती है.”

BJP mp Jaunapuria applies mud pack, MP सुखबीर सिंह ने किया मिट्टी से स्नान, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए नेचुरल तरीकों के इस्तेमाल पर ज़ोर

इससे पहले भी सुखबीर सिंह जौनापुरिया अग्नि तप के ज़रिए रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का संदेश देने के लिए खुद अग्नि तप कर चुके हैं. इसके अलावा वे जब भी अपने लोकसभा क्षेत्र का दौरा करते है तो वो मॉर्निंग वॉक, साइक्लिंग जैसी एक्टिविटीज़ को बढ़ावा देते नजर आते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts