विदाई के बाद ससुराल जा रही दुल्हन का अपहरण, दूल्हे के साथ की मारपीट

पुलिस के आला अधिकारियों ने थाने पर दूल्हा-दुल्हन और संदिग्ध युवक के परिजनों से अलग-अलग पूछताछ की है.

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को चौंकाने वाली घटना सामने आई. एक दुल्हन को कुछ अज्ञात लोगों ने फिल्मी स्टाइल में किडनैप कर लिया. युवती शादी के बाद दूल्‍हे के साथ ससुराल जा रही थी, जिन्‍हें अज्ञात लोगों ने बीच रास्‍ते से उठा लिया और अपने साथ ले गए.

वारदात के दौरान आरोपियों ने दूल्हे के साथ मारपीट भी की. दूल्हे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद शादी वाले परिवार में सनसनी मच गई. फिलहाल पुलिस दुल्हन की बरामदगी में जुटी है और पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है.

दरअसल देर रात तितरडी इलाके में शादी हुई थी, सुबह बारात की विदाई की गई. दूल्हा-दुल्हन और परिवार के 2 सदस्य कार में अपने घर के लिए रवाना हुए, इस दौरान सवीना के पास एक अन्य कार ने दूल्हा- दुल्हन की कार को रुकवाया और दूल्हे के साथ मारपीट करते हुए कार में तोड़फोड़ कर दी.

अन्य कार में करीब 4 से 5 लोग सवार थे जो दुल्हन को जबरन अपने कार में बिठाकर फरार हो गए. इस पूरी घटना की सूचना हिरणमगरी थाना पुलिस को दी गई वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस में रेंज स्तर पर नाकाबंदी करवाई.

सूचना मिलने के साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी हिरणमगरी थाना पहुंच गए. इस दौरान दुल्हन पक्ष के लोगों ने पुलिस को अपने घर के पास रहने वाले एक युवक के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट में युवक और उसके कुछ मित्रों के शामिल होने का हवाला दिया गया है.

अब पुलिस पीड़ित पक्ष की रिपोर्ट के आधार पर अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है. पुलिस के आला अधिकारियों ने थाने पर दूल्हा-दुल्हन और संदिग्ध युवक के परिजनों से अलग-अलग पूछताछ की है.

इस घटना में घायल हुए दूल्हे को भी इलाज के बाद थाने लाया गया जहां उससे भी घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली गई. एएसपी सिटी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा का कहना है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और रेंज स्तर पर नाकाबंदी के साथ पुलिस मुखबिरों और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक जब पुलिस संदिग्ध युवक के परिजनों से पूछताछ करने पहुंची तो वहां भीड़ जमा हो गई. पुलिस कार्रवाई का भीड़ ने विरोध किया. मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

इससे पहले भी प्रदेश के सीकर जिले में 17 अप्रैल को बदमाशों ने हथियार के बल पर दूल्हे की कार से दुल्हन का अपहरण किया था, जिसको लेकर सीकर में काफी हंगामा हुआ था.

ये भी पढ़ें- फिल्मी स्टाइल में दुल्हन का अपहरण, MLA ने खुद पर पेट्रोल डाल दी आत्मदाह की धमकी