‘बीएसपी में जो ज्यादा पैसे देता है, उसे टिकट दे दिया जाता है’…BSP नेता का बयान

राजस्थान विधानसभा में उस वक्त लोग हैरान रह गए जब बहुत समाज पार्टी के विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही पार्टी पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगा डाला.

जयपुर: लोकसभा और विधानसभा में सामान्यत: एक दूसरे नेताओं को दूसरे पार्टी के नेताओं पर आरोप प्रत्यारोप लगाते देखा होगा. लेकिन राजस्थान विधानसभा में कुछ अलग ही देखने को मिला.

राजस्थान विधानसभा में उस वक्त लोग हैरान रह गए जब बहुत समाज पार्टी के विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही पार्टी पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगा डाला. राजेंद्र ने कहा कि बीएसपी में जो ज्यादा पैसे दे देता है, उसे टिकट दे दिया जाता है.

‘पैसे लेकर टिकट दिए जाने की समस्या का समाधान’ विषयक एक सेमिनार में राजेन्द्र ने कहा, ‘बीएसपी में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है, कोई और ज्यादा पैसे देता है तो पहले का टिकट काटकर दूसरे को दे दिया जाता है, तीसरा कोई ज्यादा पैसे दे देता है तो दोनों का टिकट कट जाता है.’

राजेंद्र ने कहा कि पैसे से चुनाव प्रभावित हो रहे हैं. गरीब आदमी चुनाव नहीं लड़ सकता. पार्टियों में टिकट के लिए पैसे का लेन-देन होता है, हमारी पार्टी में भी होता है. इन बातों के बीच विधानसभा में मौजूद उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा इस पर तो मायावती ही स्पष्ट जवाब दे सकती हैं.