राजस्थान कांग्रेस ने जारी किया व्हिप, कहा- बैठक में नहीं आए पायलट तो उनके खिलाफ भी होगी कार्रवाई

आधी रात को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस (Congress) पार्टी ने सोमवार सुबह होने वाली विधायक दल (CLP) की बैठक को लेकर व्हिप जारी की.
Rajasthan political Crisis Congress issued whip, राजस्थान कांग्रेस ने जारी किया व्हिप, कहा- बैठक में नहीं आए पायलट तो उनके खिलाफ भी होगी कार्रवाई

राजस्थान के सियासी घटनाक्रम (Rajasthan Political Crisis) के बीच रविवार-सोमवार की दरमियानी रात कांग्रेस (Congress) पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. आधी रात को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस ने सोमवार सुबह होने वाली विधायक दल की बैठक को लेकर व्हिप जारी की. सीएलपी की बैठक के लिए जारी की गई इस व्हिप को लेकर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pande) ने साफ तौर पर कहा कि जो भी विधायक इसका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

“बैठक में नहीं आए सचिन पायलट तो होगी कार्रवाई”

अविनाश पांडे ने इस दौरान साफ तौर पर कहा कि अगर सचिन पायलट (Sachin Pilot) भी इस बैठक में नहीं आए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उनका कहना है कि नियम सबके लिए बराबर हैं. वहीं दिल्ली से पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने सचिन पायलट के सवाल पर कहा कि हम किसी व्यक्ति विशेष का नाम नहीं लेते हैं. इसी के साथ उन्होंने मीडिया से कहा कि आपको क्यों नहीं लगता है कि वो नहीं आएंगे?

BJP के संपर्क में हैं पायलट?

मालूम हो कि राजस्थान कांग्रेस में इस वक्त काफी हलचल चल रही है. इसकी वजह है राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट. गहलोत से खफा पायलट ने रविवार को दिल्ली का रुख किया और यहां उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से भी मुलाकात की. वहीं सूबे के मुख्यमंत्री गहलोत का कहना है कि पायलट बीजेपी के संपर्क में हैं.

विधायकों की बैठक में भी शामिल नहीं हुए पायलट

हालांकि गहलोत के आरोपों को बल उस बात से भी मिला जब पायलट से सिंधिया की मुलाकात के बाद सिंधिया ने ट्वीट कर पायलट का समर्थन किया. मालूम हो कि पायलट रविवार रात गहलोत के घर पर होने वाली विधायकों की बैठक में भी शामिल नहीं हुए. साथ ही ये भी जानकारी मिल रही थी कि वो सोमवार को होने वाली बैठक में भी शामिल नहीं होंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts