राजस्थान से आई कांग्रेस के लिए अच्छी खबर, पंचायत उपचुनाव में BJP को हराया

कांग्रेस पार्टी ने पार्टी ने पंचायत समिति और जिला परिषद के उपचुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है. राज्य चुनाव आयोग ने बुधवार को परिणामों की घोषणा की.

जयपुर: राजस्थान में 2019 लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है. कांग्रेस पार्टी ने पार्टी ने पंचायत समिति और जिला परिषद के उपचुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है. कांग्रेस ने 74 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की है.

वहीं बीजेपी के खाते में 29 सीटें आई हैं. निर्दलीय ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है. जिला परिषद की सात सीट कांग्रेस ने, बीजेपी और निर्दलीय ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है. 30 जून को सभी सीटों पर उपचुनाव कराया गया था. राज्य चुनाव आयोग ने बुधवार को परिणामों की घोषणा की.

आयोग ने 22 जिलों के 48 सरपंचों के नाम की भी घोषणा की, जिसमें से 12 निर्विरोध चुने गए. उपचुनाव परिणाम के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी जताई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”आज आए पंचायती राज उपचुनावों के नतीजे सुखद हैं. मतदाताओं का आभार और कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवम विजयी उम्मीदवारों को बधाई.”

वहीं राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा, ”जिला परिषद उपचुनावों मे 9 जिला परिषद सदस्यों मे से कांग्रेस के 7 प्रत्याशियों व पंचायत राज उपचुनावो मे 75 पंचायत समिति सदस्यो मे से कांग्रेस के 39 प्रत्याशियों को जीत हासिल करने पर हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं. जनता ने एक बार फिर कांग्रेस के प्रति विश्वास जताया है.”

ये भी पढ़ें- VIDEO: “इस्‍तीफा दे चुका हूं अब मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष नहीं, पार्टी जल्‍द चुने अपना मुख‍िया”

ये भी पढ़ें- VIDEO: राहुल गांधी ने दिया इस्‍तीफा, इमोशनल लेटर ट्वीट कर दिए संकेत, ‘बड़े-बड़ों पर गिरेगी गाज’

ये भी पढ़ें- पटना या अमेरिका? कहां जा रहे राहुल गांधी, इस्‍तीफे की घोषणा के बाद खड़ा हुआ नया सस्‍पेंस