Rajasthan Political Crisis: गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP, विधानसभा सत्र कल से

राजस्थान (Rajasthan) बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि यह सरकार हो सकता है कल सिर गिना दे, लेकिन मुझे लगता है जनता की नजर में इस सरकार का जनमत गिर चुका है.
Rajasthan BJP bring noconfidence motion, Rajasthan Political Crisis: गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP, विधानसभा सत्र कल से

राजस्थान की सियासी लड़ाई (Rajasthan Political Crisis) में कल का दिन बेहद अहम है. इसी कड़ी में बीजेपी बुधवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है.

“जनता की नजर में गिर चुका सरकार का जनमत”

राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा, “जिस तरीक से कांग्रेस ने मशक्कत की है, शायद वो विश्वास मत का प्रस्ताव रखें, लेकिन हम भी पूरी तरह से तैयार हैं, अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए. यह सरकार हो सकता है कल सिर गिना दे, लेकिन मुझे लगता है जनता की नजर में इस सरकार का जनमत गिर चुका है.”

“हम कल सरकार के खिलाफ रखेंगे अविश्वास प्रस्ताव”

वहीं राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा, “हो सकता है कि ये सरकार स्वंय अपनी तरफ से विश्वास मत के लिए प्रस्ताव लेकर आए. वो अपना काम करेंगे लेकिन हम कल ही उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी साथ के साथ भाजपा और उनके सहयोगी दल के रूप में रखेंगे.”

विशेष सत्र में होगा फ्लोर टेस्ट?

शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. उससे पहले ही आज कांग्रेस के विधायक दल की बैठक होनी है. फिलहाल यह साफ नहीं किया गया है कि शुक्रवार को फ्लोर टेस्ट (Floor Test) होगा या नहीं लेकिन ऐसा लग रहा है कि सीएम गहलोत पहले ही दिन बहुमत दिखा सकते हैं.

मालूम हो कि इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट आमने-सामने होंगे. इस लहिाज से कांग्रेस के लिए आज का दिन भी काफी अहम है.

जयपुर लौटे गहलोत गुट के विधायक

इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सरकार को समर्थन देने वाले विधायक अब जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ से जयपुर लौट आए हैं. इंडिगो एयरलाइंस के विशेष विमान से सभी विधायक जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से चार बसों के जरिए विधायकों को होटल फेयरमोंट ले जाया गया है.

सीएम गहलोत अगले दो दिन तक इन विधायकों के साथ चर्चा करेंगे. कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी आयोजित होगी. माना जा रहा है कि सचिन पायलट खेमे के 19 विधायक भी जल्द ही फेयरमोंट पहुंच सकते हैं.

कांग्रेस की बाड़ेबंदी अब भी जारी

विधायकों के जयपुर लौट आने के बाद भी प्रदेश कांग्रेस संगठन और सीएम गहलोत अब छाछ को भी फूंक-फूंककर पिएंगे. इसके संकेत इसी बात से लग गए हैं कि कांग्रेस की बाड़ेबंदी अब भी जारी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts