Rajasthan Political Crisis: पायलट को हटाने के बाद CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, कई प्रस्ताव हुए पास

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंगलवार रात मुख्यमंत्री निवास पर कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) बुलाई है. इसके बाद वहां मंत्रिपरिषद की बैठक भी होगी.
Rajasthan Political Crisis CM Gehlot convened cabinet meeting, Rajasthan Political Crisis: पायलट को हटाने के बाद CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, कई प्रस्ताव हुए पास

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) के बीच अब सचिन पायलट (Sachin Pilot) को कांग्रेस (Congress) ने उप-मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्याक्ष के पद से हटा दिया है. इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंगलवार रात मुख्यमंत्री निवास पर कैबिनेट बैठक बुलाई.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बता दें कि सचिन पायलट के अलावा कांग्रेस ने पायलट खेमे के कई मंत्रियों को और नेताओं को भी संगठन में दिए पद से भी बर्खास्त कर दिया गया है. माना जा रहा है कि इन बैठकों में सीएम ने अपने मंत्रियों और विधायकों आगे की रणनीति पर चर्चा की है.

कैबिनेट में पास हुए कई प्रस्ताव

राजस्थान राज्य कैबिनेट की बैठक में आज, पूर्वी राजस्थान नहर परियोजनाओं को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने के लिए केंद्र को भेजे जाने वाले प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. साथ ही 10 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के प्रस्तावों को त्वरित मंजूरी के लिए राज्य में ‘वन स्टॉप शॉप’ प्रणाली स्थापित करने का निर्णय लिया.

‘इस सब के पीछे BJP का हाथ’

वहीं सचिन पायलट को हटाने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पार्टी को मजबूरन ये कदम उठाना पड़ा है क्योंकि इस सब के पीछे बीजेपी का हाथ है. गहलोत का कहना है कि ये हॉर्स ट्रेडिंग का षड्यंत्र है, जो कि पिछले 6 महीने से चल रहा था. हम सबको इसकी जानकारी थी, यह चलता रहा, लेकिन अब हमारे कुछ साथी गुमराह होकर चले गए हैं.

‘मुझे दुख है चुनी हुई सरकार को गिराने में लगे थे पायलट’

इससे पहले पायलट को पद से हटाने की घोषणा करते हुए पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उन्हें पीसीसी (PCC) समेत राजस्थान (Rajasthan) के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) पद से मुक्त किया जाता है. सोनिया जी का व्यक्तिगत आशीर्वाद उनके साथ है, पिछले कुछ दिन से उनसे बात करने की लगातार कोशिश हो रही थी. परिवार के वो सदस्य रहे हैं, पार्टी में उनकी पूरी बात सुनी जाती. मुझे खेद है सचिन पायलट और उनके साथी राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने का साज़िश कर रहे है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts