30 MLA बागी खेमे में! हाईकमान ने माकन-सुरजेवाला को भेजा, पढ़ें पूरा घटनाक्रम

अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. ऐसे में केंद्रीय हाई कमान ने स्थिति को सुलझाने की कोशिश शुरू कर दी है. पढ़ें राजस्थान की सियासत में चल रही हलचल.
Rajasthan political crisis, 30 MLA बागी खेमे में! हाईकमान ने माकन-सुरजेवाला को भेजा, पढ़ें पूरा घटनाक्रम

राजस्थान का सियासी पारा अब धीरे-धीरे बढ़ने लगा है और सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. ऐसे में केंद्रीय हाई कमान ने स्थिति को सुलझाने की कोशिश शुरू कर दी है. पढ़ें राजस्थान की सियासत में चल रही हलचल.

  • राज्य कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने कहा, “जिस समय हम कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं, बीजेपी सत्ता के लिए लड़ रही है. राजस्थान सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी.”  वहीं राजस्थान कांग्रेस के विधायक रोहित बोहरा ने कहा, “हम दिल्ली निजी कार्यों के कारण गए थे. अगर मीडिया बताती है कि हम इस कारण से या उस कारण से वहां गए थे, तो ये हमारी प्रॉब्लम नहीं है. हम किसी भी विवाद का कारण नहीं बनना चाहते. हम कांग्रेस पार्टी के सैनिक हैं और हमारी आखिरी सांस तक कांग्रेस ही हमारी पार्टी रहेगी.”
  • 30 से ज्यादा कांग्रेस और निर्दलीय विधायक सचिन पायलट के संपर्क में हैं और उनका कहना है कि चाहे जो भी फैसला आए वो लोग सचिन पायलट के समर्थन में हैं.

  • इसी बीच दिल्ली से जयपुर पहुंचे रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश तमाम संकटों से जूझ रहा है लेकिन सत्ताधारी पहले मध्य प्रदेश और अब राजस्थान में विधायक खरीदने में व्यस्त हैं.

  • हालांकि सूत्र ये दावा कर रहे हैं कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट आला कमान के संपर्क में हैं और इस मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. दरअसल सूत्र बता रहे हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पायलट को प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाने की मांग कर रहे हैं.
  • कांग्रेस नेतृत्व ने अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला को जयपुर भेजा है. राजस्थान पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे के साथ दोनों नेता सीएम अशोक गहलोत के आवास पर होने वाली बैठक में शामिल होंगे.
  • कल यानी 13 जुलाई की सुबह साढे़ 10 बजे मुख्यमंत्री निवास पर विधायक दल की बैठक होनी है. इसमें राज्य के सभी कांग्रेसी विधायक शामिल होंगे.
  • जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री आवास पर पार्टी के विधायकों की बैठक हुई. कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुड्डा ने कहा, “गहलोत जी के पास पूरा बहुमत है. हम कोशिश कर रहे हैं और कई बीजेपी विधायक भी हमारे संपर्क में हैं. हम जितने विधायक खोयेंगे उससे ज्यादा बीजेपी से ले आएंगे.”

Related Posts