राजस्थान Latest Updates: BJP के मंसूबे नाकाम, पार्टी में बना रहेगा भाईचारा-CM अशोक गहलोत

कांग्रेस राजस्थान की राजनीति में उबरती हुई नज़र आ रही है, ऐसे में राजस्थान की सियासत में अब आगे क्या होगा जानने के लिए बने रहिए पल-पल की अपडेट्स के साथ.
Rajasthan Political Crisis Latest Updates, राजस्थान Latest Updates: BJP के मंसूबे नाकाम, पार्टी में बना रहेगा भाईचारा-CM अशोक गहलोत

राजस्थान की सियासत (Rajasthan Politics) में पिछले काफी दिनों से चल रही सियासी उठापटक के बीच प्रदेश की कांग्रेस सरकार के ऊपर से संकट के बादल छंटते हुए नज़र आ रहे हैं.

पायलट कैंप की कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात, पायलट के मीडिया में सामने आने और सीएम गहलोत को सोनिया गांधी द्वारा फोन किए जाने के बाद कांग्रेस राजस्थान की राजनीति में उबरती हुई नज़र आ रही है.

ऐसे में राजस्थान की सियासत में अब आगे क्या होगा जानने के लिए बने रहिए पल-पल की अपडेट्स के साथ.

राजस्थान Latest Updates

  • हमारी पार्टी में शांति और भाईचारा बना रहेगा. शिकायतों के समाधान के लिए (कांग्रेस द्वारा) 3 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. बीजेपी ने सरकार को गिराने की पूरी कोशिश की, लेकिन अंत में हमारी पार्टी के सभी विधायक एक साथ हैं, एक भी नहीं बचा है: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

  • आज बहुजन समाज पार्टी (BSP) के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक मदन दिलावर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.
  • कांग्रेस हाईकमान से मीटिंग के बाद पायलट ने कहा, “पार्टी हमें पद देती है तो वापस भी ले सकती है. मुझे किसी पद की कोई इच्छा नहीं है लेकिन मैं चाहता था कि हमारा स्वाभिमान बरकरार रहे.
  • सोमवार को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फोन पर बात की. सोनिया गांधी की गहलोत से ये बातचीत और दूसरी तरफ सचिन पायलट की राहुल और प्रियंका से मुलाकात चंद दिनों में होने वाले विधानसभा सत्र के पहले हुई है.
  • AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला किया है कि AICC सचिन पायलट और नाराज विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों को दूर करने के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा.
  • बागी सचिन पायलट खेमे के एक विधायक ने जयपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है. दरअसल पायलट खेमे के एक नेता भंवरलाल शर्मा ने अशोक गहलोत से मुलाकात की है.

Related Posts