Rajasthan Political Crisis: BJP के विधायक पहुंचे गुजरात, पूनिया बोले- हमारे लोगों को डरा रही कांग्रेस

राजस्थान का सियासी ड्रामा (Rajasthan Political Crisis) अभी खत्म नहीं हुआ है. अब बीजेपी को सेंधमारी का डर है. उसने विधानसभा सत्र से ठीक पहले अपने 14 विधायक गुजरात भेज दिए हैं.

Rajasthan Political Crisis, Rajasthan Political Crisis: BJP के विधायक पहुंचे गुजरात, पूनिया बोले- हमारे लोगों को डरा रही कांग्रेस

कोरोना संकट के बीच भी राजस्थान में सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) पूरे जोरों पर है. अब कांग्रेस पार्टी में हुई हलचल के बीच अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को अपने खेमे में सेंधमारी का डर सता रहा है. इसे देखते हुए विधानसभा सत्र की शुरुआत से ठीक पहले बीजेपी ने अपने विधायकों को गुजरात भेज दिया है. राजस्थान के सारे बीजेपी विधायकों को गुजरात के अहमदाबाद में रोका जा सकता है.

जानकारी मिली है कि बीजेपी ने अबतक दो बार थोड़े-थोड़े विधायकों को गुजरात भेजा है. अब तक करीब 18 विधयाक गुजरात भेजे जा चुके हैं. वहीं बाकी को जयपुर आने को कहा गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सोमनाथ मंदिर पहुंचे बीजेपी के विधायक

जयपुर चार्टर प्लेन से रवाना होकर बीजेपी के 6 विधायक गुजरात पहुंच गए हैं. ये सभी सोमनाथ मंदिर पहुंच हैं. वहीं बीजेपी राजस्थान प्रदेशअध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस हमारे लोगों को डरा धमका रही है इसलिए उन्हें गुजरात शिफ्ट किया गया है.

किन 14 विधायकों को भेजा गया गुजरात
समाराम गरासिया
जागसी राम कोली
पूराराम चौधरी
धर्मनारायण जोशी
फूल सिंह मीणा,
अमृत लाल मीणा,
प्रताप गमेती,
बाबूलाल खराड़ी,
गौतम मीणा,
अर्जुन लाल जीनगर

दूसरे राउंड में बीजेपी ने इन विधायकों को गुजरात भेजा

वहीं दूसरे राउंड में 6 भाजपा्विधायक चार्टर विमान से पोरबंदर जा रहे हैं. जयपुर की ही निजी कंपनी से विमान किराए पर लिया गया है. सारथी एयरवेज के विमान VT-MPG से विधायक पोरबंदर जा रहे हैं.

  • गोपीचंद मीणा
  • जब्बर सिंह सांखला
  • गुरदीप शाहपीनी
  • धर्मेंद्र कुमार मोची
  • गोपाल लाल शर्मा
  • निर्मल कुमावत

विधानसभा सत्र से पहले तक गुजरात में ही रहेंगे
वैसे अबतक कहा जा रहा है कि सभी विधायक गुजरात घूमने गए हैं. सूत्र बताते हैं कि ये लोग सोमनाथ मंदिर दर्शन को भी जाएंगे. फिर अब सभी विधायक 12 अगस्त तक गुजरात में ही रहेंगे. 14 अगस्त से राजस्थान का विधानसभा सत्र शुरू होगा. दरअसल, बीजेपी को डर है कि अगर बहुजन समाज पार्टी के विधायकों के कांग्रेस में विलय पर अगर हाई कोर्ट खिलाफ में फैसला देगा को उसके (बीजेपी) के विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो सकती है.

जयपुर डिविजन के 7 विधायक चार्टर से रवाना
जानकारी मिली है कि डिविजन के हिसाब से विधायकों को गुजरात भेजा जा रहा है. जैसे जयपुर डिविजन के 7 विधायकों को चार्टर प्लेन से रवाना किया गया. यह सभी विधायत चार्टर से सीधे अब पोरबंदर पहुंचेंगे, जहां से रविवार को ये सभी सोमनाथ जाएंगे.

राजनाथ सिंह से मिलीं वसुंधरा राजे
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है. इससे पहले शुक्रवार को वसुंधरा ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से डेढ़ घंटे की बैठक की थीं. वसुंधरा उससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष से भी मुलाकात बैठक कर चुकी हैं.

14 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजस्थान विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले वसुंधरा राजे दिल्ली में पिछले 3 दिनों से बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ लगातार बैठक कर रहीं हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts