Rajasthan Political Crisis: सिंधिया से मिले सचिन पायलट, जयपुर बैठक में नहीं होंगे शामिल- सूत्र

कांग्रेस ने अजय माकन, राजस्थान कांग्रेस प्रदेश समिति (RPCC) के प्रमुख अविनाश पांडे और पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.
Rajasthan Political Crisis, Rajasthan Political Crisis: सिंधिया से मिले सचिन पायलट, जयपुर बैठक में नहीं होंगे शामिल- सूत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के नेता और राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार की शाम बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के घर पर उनसे मुलाकात की. मालूम हो कि सिंधिया भी पहले कांग्रेस पार्टी में थे. सूत्रों के मुताबिक इन दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के सियासी घटनाक्रम को लेकर करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई.

इससे पहले, कांग्रेस आलाकमान ने कथित तौर पर सचिन पायलट को जयपुर पहुंचने और रविवार रात पर्यवेक्षकों से मिलने के लिए कहा था. कांग्रेस ने अजय माकन, राजस्थान कांग्रेस प्रदेश समिति (RPCC) के प्रमुख अविनाश पांडे और पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पर्यवेक्षकों का ये दल सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर होने वाली विधायक दल की बैठक में शामिल होगा. इन तीनों नेताओं ने आज रात 9 बजे मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों की बैठक में भी हिस्सा लिया. पायलट भी इस बैठक में शामिल होने वाले थे, लेकिन वो शामिल नहीं हुए.

पायलट ने राहुल गांधी से भी बातचीत की थी. सचिन पायलट के एक सहयोगी ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच बातचीत हो चुकी है और आगे कोई मुलाकात की योजना नहीं है. सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से भी समय मांगा है. अब सिंधिया से मुलाकात और उनके सार्वजनिक रूप से पायलट का समर्थन करने के बाद, सूत्रों ने कहा है कि कांग्रेस नेता जयपुर में होने वाली बैठक में शामिल नहीं हो सकते हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, “राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा मेरे पूर्व सहयोगी, सचिन पायलट को भी दरकिनार किया जा रहा है और उन्हें सताया जा रहा है. यह दर्शाता है कि प्रतिभा और क्षमता की कांग्रेस में कोई कद्र नहीं है.” तीन कांग्रेसी विधायक, जो दिल्ली के लिए रवाना हुए थे और राजस्थान के सत्ता में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के खेमे में गिने जा रहे थे, ने रविवार को कहा कि वे पार्टी लाइन का पालन करेंगे.

Related Posts