Rajasthan Political Crisis: पायलट ने मानेसर में रणनीति बनाते अपने विधायकों का वीडियो किया जारी

सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे की तरफ से दावा की गई संख्या को लेकर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि वीडियो में उनके द्वारा कही गई विधायकों की संख्या नहीं दिख रही है.
Rajasthan Political Crisis Sachin Pilot released video, Rajasthan Political Crisis: पायलट ने मानेसर में रणनीति बनाते अपने विधायकों का वीडियो किया जारी

राजस्थान (Rajasthan) के बागी उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने सोमवार को पहला वीडियो जारी किया, जिसमें कांग्रेस विधायक और उनके खेमे के अन्य विधायक हरियाणा के मानेसर स्थित एक रिसॉर्ट में रणनीति बना रहे हैं.

विधायक एकसाथ बैठे और भविष्य पर चर्चा करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि दूसरी ओर ठीक इसी समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) खेमे के विधायक मंगलवार सुबह 10 बजे प्रस्तावित कांग्रेस की बैठक के लिए फेयरमोंट होटल में अपनी रणनीति पर चर्चा कर रहे थे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

वीडियो में दिख रहे विधायकों की संख्या कम

कांग्रेस नेताओं ने पायलट और विधायकों से एक भावुक अपील की है कि वे सभी मतभेदों को दरकिनार कर बैठक में हिस्सा लें. इस बीच, पायलट खेमे की तरफ से दावा की गई संख्या को लेकर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि वीडियो में उनके द्वारा कही गई विधायकों की संख्या नहीं दिख रही है.

दोनों नेताओं के अपन-अपने दावे

गहलोत ने दावा किया है कि उनके पास आवश्यक संख्या मौजूद है और उनकी सरकार सुरक्षित है, वहीं दूसरी ओर पायलट ने दावा किया है कि लगभग 30 विधायकों ने उनके प्रति समर्थन जताया है, जिसमें कांग्रेस के और निर्दलीय शामिल हैं.

पायलट का दावा- अल्पमत में गहलोत सरकार

पायलट ने रविवार को एक संदेश भेजा था कि वह कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने यह भी दावा किया था कि गहलोत सरकार अल्पमत में है.

आश्चर्य की बात यह कि पायलट के मीडिया मैनेजर ने पायलट के लिए उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता के पद का इस्तेमाल किया है और उसने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष पद का इस्तेमाल नहीं किया, जो अपने आप में प्रश्न खड़े करता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts