राजस्थान: सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों को स्पीकर ने भेजा नोटिस, दो दिन के अंदर मांगा जवाब

राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) की शिकायत पर स्पीकर ने इन बागी विधायकों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. ये विधायक कांग्रेस की बैठक में शामिल नहीं हुए थे. पार्टी व्हिप की अवेहलना साबित होने पर बागियों की सदस्यता रद्द हो सकती है.
rajasthan political crisis, राजस्थान: सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों को स्पीकर ने भेजा नोटिस, दो दिन के अंदर मांगा जवाब

राजस्थान (Rajasthan) में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) की बीच राजनीतिक टकराव के बाद सियासी हलचल और तेज हो गई है. राजस्थान विधानसभा स्पीकर ने सचिन पायलट समेत कांग्रेस से बागी 19 विधायकों को नोटिस भेज दिया है.

कांग्रेस की शिकायत पर स्पीकर ने इन बागी विधायकों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. ये विधायक कांग्रेस की बैठक में शामिल नहीं हुए थे. पार्टी व्हिप की अवेहलना साबित होने पर बागियों की सदस्यता रद्द हो सकती है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

rajasthan political crisis, राजस्थान: सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों को स्पीकर ने भेजा नोटिस, दो दिन के अंदर मांगा जवाब

राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के लिए सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को नोटिस जारी किया गया है. यदि वे 2 दिनों के भीतर जवाब नहीं देते हैं, तो यह माना जाएगा कि वे सीएलपी से अपनी सदस्यता वापस ले रहे हैं.

‘मैं बीजेपी जॉइन नहीं कर रहा’

सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट ने पीटीआई से कहा है कि मैंने राजस्थान में कांग्रेस को वापस लाने के लिए बहुत मेहनत की, वो आज मीडिया को संबोधित नहीं करेंगे, वह आगे की रणनीति के लिए समय ले रहे हैं. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एएनआई से कहा है कि मैं बीजेपी जॉइन नहीं कर रहा हूं.

कांग्रेस ने मंगलवार को सचिन पायलट (Sachin Pilot) को उप-मुख्यमंत्री सहित प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया. जिसके बाद उनके कई समर्थकों ने पार्टी के पदों से इस्तीफा दे दिया है.

पायलट ने सबसे पहले दी थी ये प्रतिक्रिया

मंगलवार को सचिन पायलट ने एक ट्वीट करके सबका धन्यवाद किया था. उन्होंने लिखा था, “आज मेरे समर्थन में जो भी सामने आए हैं, उन सभी को मेरा हार्दिक धन्यवाद और आभार. राम राम सा!” इससे पहले उन्होंने कांग्रेस की कार्रवाई पर पहली प्रतिक्रिया जाहिर की थी. पायलट ने कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts