Ranthambore National Park: दो-दो बाघ पर भारी पड़ गया एक भालू, वीडियो Viral

भालू की दिलेरी देख बाघ वापस मुड़कर भागने लगता है. इस पर भालू भी बाघ का पीछा करता है. कुछ ही दूरी पर एक अन्य बाघ भी बैठ हुआ है.

Rajasthan Ranthambore National Park, Ranthambore National Park: दो-दो बाघ पर भारी पड़ गया एक भालू, वीडियो Viral

राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक भालू दो बाघों पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. एक साथ दो शिकारी बाघ खुद एक भालू के सामने हार मानकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो में एक बाघ भालू के पास आता है और भालू बाघ को देखरक वहां से जाने लगता है, लेकिन बाघ भालू के पीछे चलने लगता है, थोड़ी दूर जाकर भालू रुक जाता है और अपने दोनों पैरों पर खड़ा होकर बाघ को ललकारता है.


भालू की दिलेरी देख बाघ वापस मुड़कर भागने लगता है. इस पर भालू भी बाघ का पीछा करता है. कुछ ही दूरी पर एक अन्य बाघ भी बैठ हुआ है. दोनों बाघों के सामने भालू बार-बार अपने दोनों पैरों पर खड़ा होकर उन्हें ललकारता है.

भालू की दिलेरी देखकर जंगल के राजा कहे जाने वाले दोनों शिकारी बाघ दुम दबाकर भाग खड़े होते हैं. भालू उन्हें छोड़कर वापस चला जाता है. ऐसा नजारा बहुत कम देखने को मिलता है.

इस वीडियो को राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह वीडिओ रणथंभौर के किस इलाके का है.

वन्यजीव विशेषज्ञ और नेचर गाइडों की मानें तो यह वीडियो संभवत: रणथंभौर के जोन नंबर तीन या चार का है. वीडियो देखने के बाद लोग काफी हैरानी जाहिर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

प्यार के लिए सात लोगों का कत्‍ल, शबनम-सलीम की फांसी पर SC ने सुरक्षित रखा फैसला

MP में हैवानियत की हदें पार, चार साल के मासूम को बाप-भाई ने सलाखों से दागा

CAA और NRC पर बोले दिग्विजय सिंह- आज इस देश का मुसलमान डरा हुआ है

Related Posts