राजस्थान: स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका, महज़ 3 मिनट की सुनवाई में बंद हुआ केस

विधानसभा स्पीकर (Vidhan Sabha Speaker) का पक्ष रखते हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा कि राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan HC) ने 24 जुलाई को 32 पेज का एक विस्तृत आदेश जारी किया है, ऐसे में हमारी याचिका निष्प्रभावी हो गई है.
Rajasthan Speaker CP Joshi Withdraws plea from Supreme Court, राजस्थान: स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका, महज़ 3 मिनट की सुनवाई में बंद हुआ केस

राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से वापस ले लिया है. स्पीकर का पक्ष रखते हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि राजस्थान हाईकोर्ट ने 24 जुलाई को 32 पेज का एक विस्तृत आदेश जारी किया है, ऐसे में हमारी याचिका निष्प्रभावी हो गई है, हम याचिका वापस लेने की अनुमति चाहते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने स्पीकर को याचिका वापस लेने की अनुमति दे दी. कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने शीर्ष अदालत को जानकारी दी कि हम अपनी कानूनी रणनीति पर विचार कर रहे हैं. ये दुख की बात है कि हाई कोर्ट (High Court) ऐसे आदेश जारी कर रहा है जो सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था के अनुरूप नहीं हैं.

कपिल सिब्बल के याचिका वापस लेने के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. महज 3 मिनट की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट में यह केस बंद हुआ.

कपिल सिब्बल ने ये भी कहा कि हम याचिका वापस ले रहे हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि हम इस मुद्दे को नहीं उठा सकते. उन्होंने कहा कि हमें आगे क्या करना है, इस पर कानूनी विकल्पों को देखना होगा. आपको बता दें कि 24 जुलाई को राजस्थान हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए पायलट गुट के विधायकों को राहत दी थी.

हाईकोर्ट ने अपने 32 पेज के निर्णय में स्पीकर सीपी जोशी द्वारा बागी विधायकों को जारी किए गए अयोग्यता के नोटिस पर स्टे लगा दिया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts