डिप्टी सीएम और PCC से हटाए गए सचिन पायलट, एक्शन पर बोले-सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं

सचिन पायलट (Sachin Pilot) को पीसीसी समेत राजस्थान (Rajasthan) के उपमुख्यमंत्री पद (Deputy CM Post) से हटा दिया गया है. सचिन पायलट पर एक्शन के बाद उनके करीबी नेताओं को संगठन में दिए पदों से बर्खास्त करने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.
Sachin Pilot removed as PCC and Rajasthan Deputy CM Post, डिप्टी सीएम और PCC से हटाए गए सचिन पायलट, एक्शन पर बोले-सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं

राजस्थान में पायलट की बगावत (Rajasthan Political Crisis) के बाद विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट पर कड़ा एक्शन ले लिया गया. उन्हें पीसीसी समेत राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया है. सचिन पायलट पर एक्शन के बाद उनके करीबी नेताओं को संगठन में दिए पद से बर्खास्त करने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

सचिन पायलट की जगह गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी का नया अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं आदिवासी गणेश को राज्य युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस की इस कार्रवाई पर सचिन पायलट ने पहली प्रतिक्रिया जाहिर की है. पायलट ने कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मुझे दुख है चुनी हुई सरकार को गिराने में लगे थे पायलट

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा उन्हें पीसीसी (PCC) समेत राजस्थान (Rajasthan) के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) पद से मुक्त किया जाता है. सोनिया जी का व्यक्तिगत आशीर्वाद उनके साथ है, पिछले कुछ दिन से उनसे बात करने की लगातार कोशिश हो रही थी. परिवार के वो सदस्य रहे हैं, पार्टी में उनकी पूरी बात सुनी जाती. मुझे खेद है सचिन पायलट और उनके साथी राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने का साज़िश कर रहे है.

इससे पहले पारित किया गया बागियों पर एक्शन का प्रस्ताव

इससे पहले राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में बागियों पर एक्शन का प्रस्ताव पारित किया गया. मीटिंग में दोनों हाथ खड़े करके सभी विधायकों ने एकजुटता दिखाते हुए प्रस्ताव पारित किया. जिसके बाद सचिन पायलट और उनके साथियों पर एक्शन लिया गया.

सुबह ही एक्शन का दे दिया गया था संकेत

आपको बता दें कि सचिन पायलट के बागी तेवर अपनाने के बाद सोमवार और मंगलवार को कांग्रेस ने उन्हें मनाने की कोशिशे कीं. आज भी मीटिंग उनके इंतज़ार के बाद देर से शुरू की गई, लेकिन सचिन पायलट नहीं आए. सचिन पायलट पर एक्शन को लेकर आज सुबह ही संकेत दे दिया गया था. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने सुबह विधायक दल की बैठक से पहले ही कहा था कि हम उन्हें दूसरा मौका दे रहे हैं. अगर वो इस मीटिंग में भी नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है.

सुरजेवाला समेत कई नेताओं ने की मनाने की कोशिश

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत कई कांग्रेस नेताओं ने सचिन पायलट को मनाने की कोशिश करते हुए उनसे पार्टी फोरम में अपनी बात रखने की अपील की. सुरजेवाला ने यहां तक की सोनियां गांधी और राहुल गांधी का हवाला तक दिया कि सभी उनकी बात सुनने को तैयार हैं. पायलट गुट की तरफ से दोबारा इस बैठक में शामिल होने से साफ मना कर दिया गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts