राजस्थान: पुलिसकर्मियों को देना होगा तोंद का नाप, एसपी ने जारी किए आदेश

पुलसकर्मियों का ब्योरा भेजने के लिए एसपी की तरफ से बाकायदा एक प्रारूप भी जारी किया गया है. इस प्रारूप में कुल पांच कॉलम हैं.
पुलिसकर्मियों, राजस्थान: पुलिसकर्मियों को देना होगा तोंद का नाप, एसपी ने जारी किए आदेश

राजस्थान पुलिस का एक पत्र चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल बीकानेर एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने बुधवार को एक आदेश जारी किया. इसके तहत उन्होंने ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की सूचना मांगी है, जिनका वजन सामान्य से अधिक है और तोंद निकली हुई है.

डाक या ईमेल के जरिए सूचना भेजी जाए

एसपी ने यह आदेश जिले के एएसपी, सभी सीओ, महिला सेल, ट्रैफिक पुलिस और अन्य सभी पुलिस विभागों के विभागाध्यक्षों को जारी किया है. बुधवार को जारी इस पत्र में एसपी ने कहा है, ‘आपके यहां तैनात ऐसे पुलिस अधिकारी/कर्मचारी जिनका वजन या पेट का घेराव औसत से ज्यादा है, उन कर्मियों को चिन्हित कर इसकी सूचना 1 नवंबर 2019 तक डाक या ईमेल के जरिए कार्यालय में भेजी जाए. अगर कोई कर्मचारी इस दायरे में नहीं आता हो तो इसकी सूचना भी कार्यालय तक भेजी जाए.

प्रारूप में कुल पांच कॉलम

पुलसकर्मियों का ब्योरा भेजने के लिए एसपी की तरफ से बाकायदा एक प्रारूप भी जारी किया गया है. इस प्रारूप में कुल पांच कॉलम हैं. जिनमें पुलिसकर्मी का नाम, पद नाम, वजन, सीने का माप और पेट के घेराव का ब्योरा भेजना है. ब्योरा एक नवंबर तक देने को कहा गया है. पत्र में कहा गया है ब्योरा न भेजने वाले प्रभारी अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस का यह पत्र चर्चा का विषय बन गया है.

ये भी पढ़ें-

PoK ही नहीं पूरे पाकिस्तान में इमरजेंसी जैसे हालात: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह

यूपी सरकार की मदद पर कमलेश तिवारी की मां ने कहा- हम ना आवास से संतुष्ट ना 15 लाख से

Related Posts