राजस्थान: महिला के ऊपर से गुजर गई ट्रेन, नहीं आई एक भी खरोंच

मालगाड़ी रवाना हुई तो महिला पटरियों के बीच लेट गई. 23 डिब्बे ऊपर से निकल गए लेकिन महिला को कोई चोट नहीं आई.

जयपुर: मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. राजस्थान के सीकर नीमकाथाना डाबला जीलो रेलवे स्टेशन पर एक महिला मालगाड़ी के नीचे से पटरी पार थी.

इसी दौरान मालगाड़ी चल पड़ी. महिला घबराकर पटरियों पर सीधी लेट गई. 23 डिब्बे ऊपर से निकल गए लेकिन महिला के खरोंच तक नहीं आई. दयाल का नांगल की 55 वर्षीय महिला माली देवी रविवार को जयपुर जा रही थी. उनको जीलो रेलवे स्टेशन से सुबह सवा 11 बजे ट्रेन पकड़नी थी.

पटरियों के बीच लेट गई महिला
देरी होने से वे दो नंबर ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से निकलकर पटरी पार करने लगी. तभी मालगाड़ी रवाना हो गई. महिला पटरियों के बीच लेट गई. 23 डिब्बे ऊपर से निकल गए लेकिन महिला को कोई चोट नहीं आई. मालगाड़ी गुजरने के बाद लोगों ने उसे संभाला और रेवाड़ी-फुलेरा जाने वाली ट्रेन में बिठाया.

बताया जा रहा है कि 24 जून को महिला की बेटी के भात है. मायरे के लिए कपड़े खरीदने जयपुर जा रही थी. मामले में स्टेशन मास्टर ने बताया कि ट्रेन को क्रॉसिंग कराने मालगाड़ी को दो नंबर ट्रैक पर रोका था. महिला उसी के नीचे से निकल रही थी. तभी मालगाड़ी चल पड़ी. इस दौरान मौके पर खासी भीड़ जमा हो गई.

“दूसरो जन्म मिलग्यो”
प्रत्यक्षदर्शी सोहनलाल सैनी ने बताया कि वृद्धा मालगाड़ी के नीचे से गुजर रही थी. उनके आगे दो महिलाओं ने भी दुधमुंहे बच्चे को गोद में लेकर मालगाड़ी के नीचे से निकलकर पटरी पार की थी. वृद्धा फंसी तो उनको आवाज लगाई. कहा- सामान छोड़ दो और लेट जाओ. वो लेट गई. जिंदा बची तो बोली- भगवान को शुक्र है. आज दूसरो जन्म मिलग्यो.

रेलवे ट्रैक पर यात्रियों के लिए न तो ओवरब्रिज है, न ही कोई दूसरी सुविधा. ऐसे में यात्री जान जोखिम में डालकर पटरी पार करते हैं. कई बार क्रॉसिंग के दौरान यात्रियों को ट्रेन के नीचे से निकलना पड़ता हैं. हालांकि एलएनटी कंपनी अब ओवरब्रिज का निर्माण करवा रही हैं. लेकिन वो स्टेशन से काफी दूर है.

ये भी पढ़ें-

चमकी बुखार से मौतों का सिलसिला जारी, सीपी ठाकुर ने कहा- PM मोदी करें मुजफ्फरपुर का दौरा

‘गुलाबो सिताबो’ में अमिताभ बच्चन का लुक आउट, पहचान में नहीं आएंगे बिग बी

आर्टिकल 15 के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने बताया ‘मिल रही धमकियां’