राजस्थान: मकान मालिकों ने घर से निकाला तो सड़कों पर नारेबाजी करने लगे मजदूर, पुलिस ने बरसाईं लाठियां

सैकड़ों लोगों को सड़क पर देख इलाके में तैनात आरएसी के जवानों ने बिना कोई पूछताछ किए सभी मजदूरों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया. पुलिस की इस लाठीचार्ज के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया.
police lathi charge on Rajasthan workers, राजस्थान: मकान मालिकों ने घर से निकाला तो सड़कों पर नारेबाजी करने लगे मजदूर, पुलिस ने बरसाईं लाठियां

कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है, ऐसे में कारखाने समेत तमाम काम बंद पड़े हैं. लगभग 30 दिनों से ज्यादा समय से ठप पड़े काम के चलते लोगों में रोष पैदा हो गया है. राजस्थान की राजधानी में भी ऐसे ही कुछ लोग, जिन्हें राशन नहीं मिल रहा या उनके मकान मालिक ने उन्हें घर से निकाल दिया, तो वह सड़कों पर आकर प्रदर्शन करने लगे.

दरअसल राजस्थान के जयपुर के नाहरी का नाका इलाके में किराए के मकान में रहने वाले सैकड़ों मजदूरों को उनके मकान मालिकों ने जबरन मकान खाली करवा कर घर से निकाल दिया. बेघर हुए ये सैकड़ों मजदूर परिवार सहित सड़क पर आ गए. सैकड़ों लोगों को सड़क पर देख इलाके में तैनात आरएसी के जवानों ने बिना कोई पूछताछ किए सभी मजदूरों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पुलिस की इस लाठीचार्ज के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस लाठीचार्ज से करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल भेजा गया. वहीं आला अधिकारियों की समझाइश के बाद इलाके में शांति बहाल करने के प्रयास किए गए.

Related Posts