2019 World Cup (LIVE): धोनी-राहुल ने जड़ा तूफानी शतक, बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 360 रन

भारत ने आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के सामने 360 रनों का लक्ष्य रखा है.

लंदन: भारत ने आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के सामने 360 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है. भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में महेंद्र सिंह धोनी की 113 और लोकेश राहुल की 108 रनों की पारियां का अहम योगदान रहा.

इन्हीं दोनों के शतकों पर दम पर एक समय संकट में फंसी दिख रही भारतीय टीम 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाने में सफल रही.
सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में बल्लेबाजी की दावत मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी भारत ने पांच के कुल स्कोर पर शिखर धवन (1) और 50 के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा (19) के विकेट खो दिए थे. कप्तान विराट कोहली (47) भी 83 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. विजय शकंर (2) 102 के कुल स्कोर पर टीम के चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए.

यहां से राहुल और धोनी ने टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी की. राहुल शतक पूरा करने के कुछ देर बाद शब्बीर रहमान की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदें खेलीं जिन पर 12 चौके और चार छक्के मारे.

यहां से धोनी ने एक्सीलेटर पर पैर रखा और 2017 के बाद से अपना पहला शतक जमाया. इससे पहले धोनी ने 19 जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ 134 रनों की पारी खेली थी लेकिन वो अंतर्राष्ट्रीय मैच था और यह अभ्यास मैच है.

धोनी आखिरी ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 78 गेंदें खेलीं जिन पर सात छक्के और आठ चौके मारे. हार्दिक पांड्या ने 21 रन बनाए. दिनेश कार्तिक सात और रवींद्र जडेजा 11 रन बनाकर नाबाद लौटे.

बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन और शाकिब ने दो-दो विकेट लिए. मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफउद्दीन और शब्बीर रहमान को एक-एक सफलता मिली.