ICC World Cup 2019: बुमराह ने ऐसे किया साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को किया गुमराह

बुमराह ने कहा, "जब सीम मूवमेंट मिलता है तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है. अच्छी जगह गेंदें डालें और बल्लेबाजों की गलती का इंतजार करें."

लंदन: भारत बनाम साउथ अफ्रीका का रोमांचक मुकाबला अभी चल रहा है. पहली पारी समाप्त होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने एक राज खोला. बुमराह ने बताया कि उन्होंने किस रणनीति के तहत साउथ अफ्रीका के ओपन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि भारतीय गेंदबाज आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले मैच में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में उस जगह गेंद डालने की कोशिश कर रहे थे जहां वे टेस्ट मैचों में डालते हैं.

बुमराह ने इस मैच में भारत को शुरुआती सफलता दिलाई और दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला तथा क्विंटन डी कॉक को पवेलियन भेजा. उनके बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 227 रनों से आगे नहीं जाने दिया.

बुमराह ने पहली पारी खत्म होने के बाद कहा, “हम नई गेंद से मुश्किल लैंथ पर गेंदबाजी करना चाहते थे वो जिस तरह टेस्ट मैच में करते हैं. शुरुआत में विकेट मिलना हमेशा से अच्छा होता है और हम इससे काफी खुश हैं.”

उन्होंने कहा, “जब सीम मूवमेंट मिलता है तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है. अच्छी जगह गेंदें डालें और बल्लेबाजों की गलती का इंतजार करें.”