पहले टेस्ट मैच से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान के कोच ने दिया संकेत- दो स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकते हैं

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने संकेत दिया है कि पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 में दो स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है.
Pakistan vs England, पहले टेस्ट मैच से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान के कोच ने दिया संकेत- दो स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकते हैं

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं. 5 अगस्त से मैनचेस्टर में दोनों टीमें आमने सामने होंगी. कोरोना काल में पाकिस्तान की टीम पहली बार मैदान में उतरेगी. जबकि इंग्लैंड की टीम के लिए ये दूसरी सीरीज होगी. इंग्लैंड ने पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. जिस सीरीज में उसने 2-1 से जीत हासिल की थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अब मुकाबला पाकिस्तान की टीम से होना है. इस दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम ने काफी तैयारी की है. पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने संकेत दिया है कि पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 में दो स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है.

मिस्बाह उल हक का प्लान क्या है

दरअसल, पाकिस्तान के कोच के तौर पर मिस्बाह उल हक की हालिया इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज पर भी पैनी नजर थी. मैनचेस्टर में ही इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच भी टेस्ट मैच खेला गया था. मिस्बाह उल हक ने कहा कि- “हमने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज देखी है. ये हमारे लिए अच्छी बात है. उस सीरीज को देखकर हम अपनी रणनीति भी बना सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे ख्याल से पिच वैसी ही है जैसी वेस्टइंडीज के खिलाफ थी. हमने देखा कि उस टेस्ट मैच में पहले दिन से ही स्पिन गेंदबाजों का रोल था. हम दो स्पिन गेंदबाजों पर विचार करेंगे. हम आज और कल विकेट पर नजर रखेंगे. साथ ही मौसम पर भी नजर रहेगी. इसके बाद ही हम फैसला लेंगे. दो स्पिन गेंदबाजों को प्लेइंग 11 में शामिल करने की अच्छी संभावना है.”

पाकिस्तान की टीम में हैं 3 स्पिनर्स

पाकिस्तान की टीम में 3 स्पिनर हैं- यासिर शाह, शादाब खान और काशिफ भट्टी. इन तीनों खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा अनुभव यासिर शाह को है. 34 साल के यासिर शाह ने 39 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 39 टेस्ट मैचों में उन्होंने 213 विकेट लिए हैं. उनके रिकॉर्ड्स बताते हैं कि वो पाकिस्तान के प्लेइंग 11 में बतौर स्पिनर पहली पसंद होंगे.

शादाब खान पाकिस्तान के लिए 5 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन 5 मैचों में उनके खाते में 12 विकेट हैं. शादाब के खाते में 43 वनडे और 40 टी-20 मैचों का अनुभन भी है. काशिफ भट्टी को अभी अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का इंतजार है. लेकिन फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 300 से ज्यादा विकेट लिए हैं.

Related Posts