PAK खिलाड़ियों पर बरसे आकाश चोपड़ा, कहा-बेतुके आरोपों पर शर्म आनी चाहिए

आकाश चोपड़ा ने कहा कि बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की साझेदारी पर लिखा है, धोनी की बल्लेबाज़ी के तरीके पर लिखा है, लेकिन उन्होंने कहीं भी ये नहीं लिखा कि भारतीय टीम वो मैच जानबूझकर हारी थी.

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों (Pakistani Cricketers) को ऐसे बेतुके बयानों पर शर्म आनी चाहिए. हाल ही में पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों ने भारतीय टीम पर 2019 विश्व-कप (World Cup 2019) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ जानबूझकर मैच हारने का आरोप लगाया था. इन खिलाड़ियों का तर्क था कि भारतीय टीम इसलिए वो मैच हार गई जिससे पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर चली जाए. कुछ खिलाड़ियों ने इन आरोपों का आधार इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की किताब को बनाया था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसी किताब के हवाले से आकाश चोपड़ा ने कहा कि बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की साझेदारी पर लिखा है, धोनी की बल्लेबाज़ी के तरीके पर लिखा है, लेकिन उन्होंने कहीं भी ये नहीं लिखा कि भारतीय टीम वो मैच जानबूझकर हारी थी. इससे पहले ये बात बेन स्टोक्स खुद भी कह चुके हैं जिससे पाकिस्तानी खिलाड़ियों का झूठ सामने आ चुका है. आकाश चोपड़ा ने वकार यूनुस (Waqar Younis) के पिछले साल के उस ट्वीट को भी निशाने पर लिया जिसमें उन्होंने ऐसी ही बात कही थी. आकाश ने कहा कि ICC को इन खिलाड़ियों पर बेतुकी बात करने के लिए जुर्माना लगाना चाहिए।

सिकंदर बख्त, अब्दुल रज्जाक और मुश्ताक अहमद ने लगाया था बेतुका आरोप

कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तान के ऑलराउंडर रहे अब्दुल रज्जाक ने सिकंदर बख्त (Sikander Bakht) और मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmed) के आरोपों को दोहराया था. उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज़ पर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से कहा था कि वो भारतीय टीम को ‘फाइन’ करें. रज्जाक ने कहा था कि वो भी भारत और इंग्लैंड का मैच देख रहे थे. उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम वो मैच जानबूझकर हार गई. इससे पहले पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने भी पिछले दिनों कहा था कि वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और जेसन होल्डर ने उन्हें बताया था कि 2019 विश्व-कप में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर हार गई थी. 2019 विश्व-कप के समय मुश्ताक अहमद वेस्टइंडीज़ की टीम के साथ थे. आरोप के इस सिलसिले की शुरूआत सिकंदर बख्त ने इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स की एक किताब के हवाले से की थी. हालांकि बाद में इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा था कि सिकंदर बख्त ने सुर्खियां बटोरने के लिए उनकी बात को तोड़ मरोड़ कर पेश किया. सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर से बातचीत करते हुए बेन स्टोक्स ने साफ़ किया था कि उनकी किताब में ऐसा कहीं कुछ कोई खोज कर नहीं दिखा सकता क्योंकि उन्होंने ऐसा कुछ लिखा ही नहीं है. आपको बता दें कि विश्व कप के तुरंत बाद बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के खेले सभी मैचों का आंकलन करते हुए एक किताब लिखी थी. ‘ऑन फ़ायर’ नाम की उस किताब में भारत के खिलाफ खेले गए मैच का भी जिक्र है.

2019 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन से हारा था भारत

2019 विश्व-कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले सिर्फ एक मैच हारी थी. वो मैच इंग्लैंड के खिलाफ ही था. 30 जून को खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. बेयरस्टॉ के शानदार शतक की बदौलत भारत के सामने इंग्लैंड ने 338 रन का लक्ष्य रखा. बेयरस्टॉ ने 111 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शतक लगाया था, वहीं कप्तान विराट कोहली ने भी अर्धशतक लगाया था. लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम वो मैच 31 रन से हार गई थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts