आकाश चोपड़ा ने बताया कौन है विश्व का नंबर-1 ऑलराउंडर, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

वेस्टइंडीज (WI vs ENG) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में धीमी गति से शतकीय पारी खेलने पर आलोचना का सामना कर रहे डोमनिक सिबले (Dominic Sibley) का पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बचाव किया है.
world number one all rounder, आकाश चोपड़ा ने बताया कौन है विश्व का नंबर-1 ऑलराउंडर, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने विश्व के नंबर एक ऑलराउंडर का तमगा इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को दिया है. स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाकर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था. आकाश चोपड़ा ने कहा कि – इस वक्त मुझे इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि स्टोक्स विश्व स्तर पर हर प्रारुप में नंबर-1 ऑलराउंडर हैं. अगर आप टेस्ट क्रिकेट में देखें तो उनका बल्लेबाजी औसत 43 का है, वनडे में उनका औसत 59 और टी-20 में 33 का औसत है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

डोमनिक सिबले के बचाव में माइकल वॉन

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में धीमी गति से शतकीय पारी खेलने पर आलोचना का सामना कर रहे डोमनिक सिबले (Dominic Sibley) का पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बचाव किया है. उन्होंने कहा कि – डोमनिक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसकी लंबे समय से इंग्लैंड को जरुरत थी. ऐसा बल्लेबाज जो क्रीज पर रुकना चाहता हो, अपने विकेट की कीमत समझे और लंबे समय तब बल्लेबाजी करें.

world number one all rounder, आकाश चोपड़ा ने बताया कौन है विश्व का नंबर-1 ऑलराउंडर, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

ट्रेनिंग के लिए तैयार बांग्लादेश के 9 खिलाड़ी

कोरोनावायरस की वजह से बंद हुए क्रिकेट के बाद, अब खिलाड़ियों की मैदान पर वापसी होने लगी है. इस कड़ी में अब बांग्लादेश के खिलाड़ी भी शामिल हो गए हैं. पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम सहित बांग्लादेश के नौ खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग करेंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान किया है. साथ ही कहा गया है कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पहले सेशन की प्रेक्टिस के लिए चार जगहों को तैयार किया गया है.

टेनिस कोर्ट में उतरने की तैयारी में सेरेना विलियम्स

करीब पांच महीने बाद टेनिस स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स कोर्ट में वापसी करेंगी. अगले महीने केंटुकी में होने वाले नए हार्डकोर्ट टेनिस टूर्नामेंट से सेरेना टेनिस कोर्ट में वापसी की तैयारी कर रही हैं. 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना का फरवरी में फेड कप में अमेरिका की तरफ से खेलने के बाद ये पहला टूर्नामेंट होगा.

world number one all rounder, आकाश चोपड़ा ने बताया कौन है विश्व का नंबर-1 ऑलराउंडर, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

हंगरी ग्रां प्री की पोल पॉजिशन पर हैमिल्टन ने किया कब्जा

मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन ने हंगरी ग्रां प्री के लिए पोल पॉजिशन हासिल की. उन्होंने अपने साथी ड्राइवर वालटेरी बोटास को पछाड़कर पोल पॉजिशन पर कब्जा जमाया है. लुईस हैमिल्टन ने इस सीजन में दूसरी बार पोल पॉजिशन हासिल की है. उनके फॉर्मूला वन करियर में ये रिकॉर्ड 90वीं पोल पॉजिशन है.

जारी है इब्राहिमोविक की पारी

इटालियन क्लब एसी मिलान के लिए 100 मैच खेलने वालों में ज्लाटन इब्राहिमोविक का नाम भी जुड़ चुका है. इस उपलब्धि पर उन्हें क्लब के दिग्गज पाओलो मालडिनी ने एक स्मृति चिन्ह गिफ्ट किया. इब्राहिमोविक ने कहा कि ‘100 मैच पूरा करने पर मुझे बधाई संदेश देने के लिए सभी को धन्यवाद. एसी मिलान के लिए खेलना, मेरे लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है. मुझे कई और मैच खेलने की उम्मीद है.’

world number one all rounder, आकाश चोपड़ा ने बताया कौन है विश्व का नंबर-1 ऑलराउंडर, साथ ही पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

फुटबॉल फैंस के लिए खुशखबरी, स्टेडियम में मिलेगी एंट्री

कोरोनावायरस महामारी की वजह से 3-4 महीने स्पोर्ट्स इवेंट्स बंद रहे. लेकिन अब धीरे-धीरे खेल कार्यक्रमों की बहाली शुरू हो गई है. मैदान पर खिलाड़ियों की वापसी तो हो रही है. लेकिन फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं. लेकिन ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अक्टूबर से दर्शकों को स्टेडियम में लाने का हमारा इरादा है. बहाली के सफल रहने के बाद कोविड-19 को देखते हुए सुरक्षित तरीके से दर्शकों को जाने दिया जा सकता है.

राहुल जौहरी के बाद सबा करीम की BCCI से हुई छुट्टी

पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने BCCI क्रिकेट ऑपरेशन जनरल मैनेजर के पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे BCCI ने स्वीकार कर लिया है. हाल ही में सबा करीम से पहले BCCI कोषाध्यक्ष रहे राहुल जौहरी ने भी इस्तीफा दिया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सबा करीम से इस्तीफा मांगा गया था. BCCI सूत्र ने कहा कि – ‘हां, उन्हें इस्तीफा देने को कहा गया था. इसका एक बड़ी वजह ये है कि वो कोविड-19 महामारी को देखते हुए घरेलू क्रिकेट के लिए कोई ठोस योजना तैयार नहीं कर पाए’.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts