‘अगर वो नहीं चाहते मैं खेलूं तो मैं संन्यास ले लूंगा’, मोहम्मद शहजाद ने रोते हुए बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप

मोहम्मद शहजाद के आरोपों पर एसीबी के मुख्य कार्यकारी असादुल्लाह खान ने कहा कि शहजाद जो कह रहे हैं वो पूरी तरह से गलत है.

लंदन. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने छह जून को कहा था कि राष्ट्रीय टीम के विकेटकीपर मोहम्मद शाहजाद घुटने में चोट के कारण आईसीसी विश्व कप-2019 में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन शाहजाद ने बोर्ड के इस बयान पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

32 वर्षीय शहजाद 24 मई को पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच के दौरान रिटायर्ड हर्ट हुए थे. लेकिन बाद में उनको अफगानिस्तान के पहले दो वर्ल्ड कप मैचों में टीम में जगह मिली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी.

शहजाद ने छोड़ देता हूं क्रिकेट 

शाहजाद ने कहा है कि उनका घुटना चोटिल था लेकिन वह आराम करने के बाद आराम से खेल रहे थे. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अभ्यास सत्र में उन्हें बोर्ड के उन्हें टूर्नामेंट से बाहर करने के फैसले के बारे में पता चला. शहजाद ने आगे कहा, “मैंने मैनेजर से पूछा, जिन्होंने मुझे फोन अपनी जेब में रखने और डॉक्टर से बात करने के लिए कहा. डॉक्टर ने मेरी ओर असहाय भाव से देखा और कहा कि वह कुछ नहीं कर सकते. मुझे नहीं पता कि समस्या क्या है. अगर उन्हें कोई समस्या है, तो उन्हें मुझे बताना चाहिए. अगर वे नहीं चाहते कि मैं खेलूं, तो मैं क्रिकेट छोड़ दूंगा.”

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह को स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कहा ‘लीजेंड’, भावुक रोहित ने कहा- अच्‍छे से विदा करना चाहिए था

बोर्ड ने शहजाद को बताया गलत

शाहजाद ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को भी इस बारे में पता नहीं था, लेकिन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी असदुल्लाह खान ने मीडिया में कुछ और बयान दिया है. उन्होंने कहा, “वह (शाहजाद) जो कह रहे हैं वो पूरी तरह से गलत है, क्योंकि आईसीसी के पास मेडिकल रिपोर्ट दाखिल की गई है और इसी के बाद उनके विकल्प के नाम का ऐलान किया गया. टीम एक अनफिट खिलाड़ी को नहीं उतार सकती. मैं समझता हूं कि वह विश्व कप से बाहर होने के कारण निराश हैं, लेकिन टीम फिटनेस के मुद्दे पर समझौता नहीं कर सकती.”

ये भी पढ़ें: आपने हमें बहुत सी यादें और जीत दीं पाजी, युवराज के संन्यास पर बोले विराट

शाहजाद के स्थान पर इकराम अली खिल के नाम का ऐलान किया गया था. शाहजाद फॉर्म में नहीं थे और विकेट के पीछे भी ज्यादा सफल नहीं हो पा रहे थे. विश्व कप में अफगानिस्तान को अपना अगला मैच 15 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. अफगानिस्तान ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में हार हुई है.