अब अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे मोहम्मद शहजाद, बोर्ड ने खत्म किया कॉन्ट्रैक्ट

मोहम्मद शहजाद ने विश्व कप में अफगानिस्तान के लिए केवल दो मैच खेले थे और इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था.

नई दिल्ली. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का अनुबंध तत्काल प्रभाव से खत्म कर दिया है. एसीबी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, देश से बाहर जाने के लिए बोर्ड से इजाजत नहीं लेने का दोषी पाए जाने के बाद शहजाद का अनुबंध खत्म किया गया है. बोर्ड ने कहा कि उसके नियमों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को देश से बाहर जाने के लिए बोर्ड से मंजूरी आवश्यक होती है, लेकिन शहजाद ने ऐसा नहीं किया.

एसीबी ने एक बयान में कहा, “शहजाद ने पहले भी आचार संहिता का उल्लंघन किया था. इसके अलावा पिछले महीने 20 और 25 जुलाई को हुई अनुशासन समिति की बैठक में भी वह शामिल नहीं हुए थे.”

शहजाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अब तक दो टेस्ट, 84 वनडे और 65 टी-20 मैच खेल चुके हैं. वनडे में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 131 रन है और उन्होंने छह शतक भी लगाए हैं. शहजाद ने चार जून को कार्डिफ में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेला था.

शहजाद ने विश्व कप में अफगानिस्तान के लिए केवल दो मैच खेले थे और इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन घुटने की चोट के चलते उन्हें टीम से हटा दिया गया था. तब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वो टूर्नामेंट में आगे नहीं खेलेंगे. तभी बोर्ड और टीम के टॉप खिलाड़ियों के साथ उनके मतभेद सामने आये थे.

ये भी पढ़ें: 140 किलो वजनी क्रिकेटर को मिली वेस्टइंडीज टीम में जगह, भारत के खिलाफ कर सकता है डेब्यू

ये भी पढ़ें: IND vs WI: वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू