18 साल के अफगानी बल्लेबाज ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन जीत से दूर ही रही.

लंदन. अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल ने भारत के सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है. इकराम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को 92 गेंदों पर 86 रनों की शानदार पारी खेली. सचिन ने 18 साल की उम्र में 1992 विश्व कप में 18 साल की उम्र में 84 रन बनाए थे. अफगान टीम यह मैच 23 रनों से हार गई.

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 312 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन अफगानी टीम काफी संघर्ष के बाद 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 288 रनों पर ऑल आउट हो गई. विंडीज नौ मैचों में दो जीत छह हार और एक रद्द मैच से कुल पांच अंक लेकर नौवें स्थान पर रही. अफगानिस्तान नौ मैचों में नौ हार के बाद अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही.

आईसीसी ने इकराम के हवाले से लिखा है, “सचिन जैसे महान खिलाड़ी का रिकार्ड तोड़कर मुझे काफी प्रसन्नता हो रही है.” इकराम ने कहा कि सचिन नहीं बल्कि श्रीलंका के महान विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा उनके आदर्श हैं.  इकराम ने कहा, “कुमार संगकारा हमेशा मे दिलो-दिमाग में रहते हैं. मैं जब भी बल्लेबाजी करने जाता हूं, वह मेरे जेहन में रहते हैं.”

अफगान टीम इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी. इस टीम ने हालांकि भारत सहित कई टीमों को कड़ी टक्कर दी. अफगानिस्तान टीम ने ये साबित किया कि वह बड़े स्टेज पर खेलने की हकदार है. उसके स्पिन गेंदबाजों ने लगभग सभी टीमों को दिक्कत में डाला.

ये भी पढ़ें: इंशाअल्लाह! लड़के 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले बोले कप्तान सरफराज

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के ये दो तरीके नहीं जानते हैं आप, सुनकर रह जाएंगे दंग