जिस पर हुआ था आतंकी हमला…वही श्रीलंका 10 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी टेस्ट मैच

पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जबकि दूसरा 19 से 23 दिसंबर के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में होगा.
Pakistan vs Sri Lanka, जिस पर हुआ था आतंकी हमला…वही श्रीलंका 10 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी टेस्ट मैच

पाकिस्तान में दस साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार को बताया कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मैच दिसंबर में पाकिस्तान में खेलेगी. PCB ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेलेगी.

पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जबकि दूसरा 19 से 23 दिसंबर के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में होगा. प्रेस नोट में कहा गया है, “मूल रूप से यह तय हुआ था कि श्रीलंका की टीम अक्टूबर महीने में टेस्ट मैच खेलेगी और फिर दिसंबर में लौटकर सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा लेगी. लेकिन, इन्हें बदल दिया गया था और इसकी वजह यह थी कि श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन टेस्ट मैच की जगह पर अंतिम मुहर लगाने से पहले (सुरक्षा) स्थितियों का जायजा ले सके.”

PCB ने बताया कि श्रीलंका क्रिकेट ने ‘बेहद सफल सीमित ओवरों की सीरीज’ के आयोजन के बाद टेस्ट सीरीज के पाकिस्तान में आयोजन पर गुरुवार को मुहर लगाई. PCB के निदेशक (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट) जाकिर खान ने कहा कि ‘पाकिस्तान क्रिकेट और उसकी प्रतिष्ठा के लिए यह शानदार खबर है, जिससे साफ हुआ है कि दुनिया की किसी भी अन्य जगह की ही तरह पाकिस्तान सुरक्षित देश है. हम श्रीलंका क्रिकेट के प्रति इसके लिए आभारी हैं. हम सीरीज को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.’

श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एश्ले डी सिल्वा ने भी टीम के दौरे की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि ‘हमारे पहले के दौरे के आधार पर हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि (पाकिस्तान में) स्थितियां टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल हैं.’ 3 मार्च 2009 को लाहौर में श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टीम ने पाकिस्तान में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.

ये भी पढ़ें; हुड्डा परिवार की बहू ने रचा इतिहास, बनीं घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला

Related Posts